July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

नोकिआ ने भारत में लॉन्च किया अपना नया बजट स्मार्टफोन नोकिआ 5.4

नोकिआ के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन नोकिआ 5.4 को लॉन्च कर दिया है। यह फ़ोन क्वालकॉम स्नैपड्रगन प्रोसेसर के साथ आता है। इसके अलावा खास बात यह है कि यह फ़ोन पूरी तरह से भारत में ही बनाया गया है। इस फ़ोन में पीछे की तरफ तीन कैमरा भी दिए गए है। यह फ़ोन अपने साथ एक बेहतरीन कॉम्बो लेकर आता है जिसमे हमे कम कीमत में ही नोकिआ जैसे कंपनी का स्मार्टफोन कई सारे फीचर्स के साथ मिल जाता है। इसके अलावा इस फ़ोन में हमे दो साल तक एंड्राइड अपडेट देने का भी वादा किया गया जिससे इस फ़ोन में दो साल तक लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट मिलते रहेंगे। जानिए इस फ़ोन में हमे और कौनसे खास फीचर्स दिए गए है।

यह फ़ोन 6.39 इंच की एक एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले के साथ आता है। इसका रेसोलुशन 720*1560 पिक्सल है। इसके अलावा इस डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 400 निट्स तक है। इस फ़ोन में हमे लेटेस्ट एंड्राइड 11 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो गूगल के ही स्टॉक एंड्राइड प्लेटफार्म पर काम करता है। इसकी खास बात यह है कि इसमें हमे बिलकुल साफ़ और आसान इंटरफ़ेस मिलता है जिसमे हमे कोई भी थर्ड पार्टी एप्प्स देखने को नहीं मिलती है और इसके अलावा हमे कोई  भी एड्स भी नहीं देखने को मिलते है। इस फ़ोन में ताकत और स्पीड के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रगन 662 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है।

इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 6,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है। इसके अलावा इसमें हमे 10 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है। इस फ़ोन में सुरक्षा के लिए पीछे की तरफ फिंगर प्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। इसके अलावा इस फ़ोन में हमे अलग से गूगल असिस्टेंट का बटन भी दिया गया है। इस फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे की तरफ तीन कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 48 मेगा पिक्सेल का है। इसके अलावा 5 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का डेफ्थ कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 16 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन के दो वेरिएंट लॉन्च किये गए है। पहला वेरिएंट 4 GB रेम और 64 GB स्टोरेज के साथ आता है, इसकी कीमत 13,999 रूपए तय की गयी है। इसके अलावा दूसरा वेरिएंट 6 GB रेम और 64 GB स्टोरेज के साथ आता है, इसकी कीमत 15,499 रूपए तय की गयी है। इस फ़ोन की बिक्री 17 फरवरी से फ्लिपकार्ट पर शुरू की जाएगी।

%d bloggers like this: