June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

अगले हफ्ते लॉन्च हो सकता है PUBG मोबाइल 2, भारत में आने पर अब भी संशय

pubg mobile 2 may launch next week, वृतांत - Vritaant

दक्षिण कोरियाई गेम डेवलपर कंपनी क्राफ्टन ने अब PUBG मोबाइल 2 को लॉन्च कर दी है। सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि यह गेम अगले हफ्ते तक लॉन्च हो सकता है। यह गेम भी PUBG मोबाइल की तरह है बैटल रॉयल पर आधारित होगा। इस गेम की खासियत की बात करे तो यह गेम भविष्य पर आधारित होगा। यानि हमे इसमें 2050 के बाद का समय देखने को मिलेगा। इसके अलावा हमे एडवांस हथियार और गैजेट्स भी इस गेम में नजर आएंगे। हालाँकि इस PUBG मोबाइल 2 गेम के भारत में लॉन्च होने पर संशय है क्योकि अभी तक कंपनी की ओर से भारत में इसके लॉन्च की कोई जानकारी नहीं दी गयी है। लेकिन भारत में PUBG मोबाइल गेम के प्रशंसक उम्मीद कर रहे है कि यह गेम भारत में भी लॉन्च हो सकता है।

हालाँकि अभी तक इस बारे कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है। PUBG मोबाइल को भारत में सितम्बर 2020 में भारत सरकार द्वारा गेम चीनी कंपनी का होने के कारण सुरक्षा कारणों के चलते प्रतिबंधित कर दिया गया था। PUBG मोबाइल 2 को कथित तौर पर दक्षिण कोरियाई कंपनी क्राफ्टन द्वारा विकसित किया जा रहा है जिसने चीनी कंपनी टेनसेंट से भारत में गेम को वितरित करने का अधिकार वापस ले लिया था। अब एक डेवेलपर्स से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। एक खबर के अनुसार PUBG मोबाइल 2 के अगले हफ्ते लॉन्च होने की बाते की जा रही है। इसमें बताया गया है कि यह गेम भविष्य की थीम पर आधारित होगा और इसमें हमे नए हथियार और नए मैप भी देखने को मिलेंगे।

हालाँकि भारत में भी लोग इस गेम का बेसब्री से इंतजार कर रहे है और भारत में PUBG मोबाइल की लोकप्रियता किसी भी अन्य देश से बहुत ही अधिक है। भारत में PUBG मोबाइल के प्रतिबंधित हो जाने के बाद डेवलपर कंपनी ने भारत के लिए PUBG मोबाइल इंडिया नाम से गेम बनाया लेकिन सरकार द्वारा अनुमति नहीं मिलने के कारण यह गेम भारत में लॉन्च नहीं हो पाया है। लेकिन कंपनी के अनुसार वे इस गेम को जल्द से जल्द भारत में वापस लॉन्च करने की पूरी कोशिश कर रहे है। इसके अलावा PUBG मोबाइल 2 के भी भारत में लॉन्च होने के कयास लगाए जा रहे है।

%%footer%%