June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

PUBG न्यू स्टेट के नाम से लॉन्च होगा PUBG मोबाइल 2, प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हुए

pubg new state launching soon,Pubg new state news in hindi, वृतांत - Vritaant

सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम PUBG मोबाइल का अगला संस्करण जल्द ही लॉन्च होगा। कहा जा रहा था कि यह गेम PUBG मोबाइल 2 के नाम से लॉन्च किया जायेगा लेकिन अब गेम डेवलपर कंपनी क्राफ्टन ने आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है कि यह गेम PUBG न्यू स्टेट के नाम से लॉन्च किया जायेगा। कंपनी इस गेम का ट्रेलर भी लॉन्च कर दिया है जिसमे हमे बहुत एडवांस गेमप्ले देखने को मिल रहा है। इसके अलावा यह गेम पूरी तरह से एडवांस होगा और इसमें मिलने वाले सभी हथियार और गैजेट्स भी एडवांस होंगे। इस गेम के प्ले स्टोर और एप्प स्टोर पर रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुके है। हालाँकि अभी भारत में इस गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहे है क्योकि PUBG मोबाइल भारत में प्रतिबंधित है। जब इस गेम के रजिस्ट्रेशन के लिए प्लेस्टोरे को ओपन किया जाता है तो यह एक मेसेज दिखाता है जिसमे लिखा है कि यह गेम आपके देश में उपलब्ध नहीं है।

इससे यह पता चलता है कि यह गेम भारत फ़िलहाल के लिए लॉन्च नहीं होगा। लेकिन इस गेम के ट्रेलर देखने के बाद भारत में भी इस गेम के लिए उत्सुकता और भी बढ़ गयी है। हालाँकि इस गेम को बनाने में पूरी तरह से दक्षिण कोरियाई कंपनी कॉफ्टन ने काम किया है और इस गेम में किसी बीच तरह से किसी भी चीनी कंपनी की हिस्सेदारी नहीं है। यानि यह गेम पूरी तरह से कोरियन है जिसके कारण उम्मीद की जा रही है कि यह गेम भारत में भी लॉन्च हो सकता है। यह गेम भविष्य के समय पर आधारित होगा जिसमे हमे कई टेक गेजेट्स भी देखने को मिल रहे है।

इस गेम के ट्रेलर में हमे ड्रोन्स, रेसिंग कारे और एडवांस हथियार देखने को मिल रहे है। इसके अलावा हमे इस गेम में मैप भी बिलकुल ही लग और नए देखने को मिलेंगे। यह गेम साल 2051 के समय पर आधारित होगा। इसके अलावा हमे इस गेम हाई टेक शहर भी देखने को मिलेंगे जहा पर खिलाड़ियों के अवतार बैटल रॉयल में लड़ते हुए नजर आएंगे। इस गेम को PUBG न्यू स्टेट नाम दिया गया है और यह गेम PUBG मोबाइल से भी कई ज्यादा एडवांस होगा। सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि यह गेम अगले हफ्ते लॉन्च हो सकता है और भारत में भी लोग इस गेम के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे है।

%%footer%%