July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

रियल मी ने भारत में लॉन्च किया 6,000 mAh बैटरी के साथ बजट स्मार्टफोन रियल मी नारजो 30A

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियल मी ने भारत में अपनी नारजो सीरीज को लॉन्च कर दिया है और इसके तहत रियल मी ने भारत में दो स्मार्टफोन लॉन्च किये है जिनमे एक स्मार्टफोन 5G है और एक स्मार्टफोन बजट स्मार्टफोन है। रियल मी ने भारत में अपनी नारजो सीरीज के नया बजट स्मार्टफोन रियल मी नारजो 30A को लॉन्च किया है। यह बजट स्मार्टफोन 6,000 mAh की बड़ी बैटरी के साथ आता है और इसमें मीडिया टेक का प्रोसेसर दिया गया है। यह एक बजट स्मार्टफोन है जिसकी शुरुवाती कीमत ९ हजार रूपए से भी कम है। यह फ़ोन अन्य कम्पनियो जैसे रेडमी, पोको, लावा, माइक्रोमैक्स आदि के बजट स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देगा। जानिए इस बजट स्मार्टफोन में हमे कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलते है।

इस फ़ोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस की आईपीएस डिस्प्ले दी गयी है। इसका रेसोलुशन 720*1600 पिक्सल है। यह डिस्प्ले वाटर ड्राप नौच के साथ आता है। इस फ़ोन में एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो रियल मी के कस्टम यूआई रियल मी यूआई पर काम करता है। इस फ़ोन को ताकत और स्पीड देने के लिए इसमें मीडिया टेक का हेलिओ G85 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर गेमिंग इंजन के साथ आता है जिससे इस फ़ोन में बेहतर ग्राफिक्स के साथ गेमिंग भी आसानी से की जा सकती है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 6,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

इस फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे की तरफ ड्यूल कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा एक पोट्रेट कैमरा भी दिया गया है। इस फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 8 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन के दो स्टोरेज वेरिएंट भारत में लॉन्च किये गए है जिनमे पहला वेरिएंट 3 GB रेम और 32 GB स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 8,999 रूपए तय की गयी है। इसके अलावा दूसरा वेरिएंट 4 GB रेम और 64 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 9,999 रूपए तय की गयी है। इस फ़ोन की बिक्री फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन शुरू की जाएगी। इस फ़ोन की ऑनलाइन सेल 5 मार्च से शुरू होगी। इस फ़ोन के दो कलर वेरिएंट उतारे गए है जो लेज़र ब्लू और लेज़र ब्लैक है।

%d bloggers like this: