June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जल्द भारत में लॉन्च होंगे रेडमी नोट 10 सीरीज के स्मार्टफोन, जानिए भारत में सबसे लोकप्रिय इस सीरीज के स्मार्टफोन में हमे कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलेंगे

redmi note 10 series in india, वृतांत - Vritaant

जल्द ही भारत में रेडमी अपनी नोट 10 सीरीज को लॉन्च करने जा रही है। रेडमी की नोट सीरीज भारत में बहुत ज्यादा लोकप्रिय है और यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली सीरीज है। अब तक इस सीरीज में नोट ९ तक के फ़ोन आ चुके है, अब रेडमी ने नोट 10 सीरीज को भारत में लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। रेडमी के अनुसार अगले महीने तक रेडमी नोट 10 सीरीज के दो स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किये जायेंगे। इसके कम्पनी ने इस सीरीज का टीज़र भी जारी कर दिया है जिसमे हमे इस सीरीज में आने वाले स्मार्टफोन की झलक देखने को मिलती है। सूत्रों के अनुसार इस सीरीज के रेडमी नोट 10 और रेडमी नोट 10 प्रो स्मार्टफोन लॉन्च हो सकते है। रेडमी ने इन स्मार्टफोन में होने वाले फीचर्स के बारे में वेबसाइट पर जानकारी दी है। जानिए इस सीरीज में हमे क्या खास देखने को मिलेगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेडमी नोट 10 प्रो में हमे क्वालकॉम स्नैपड्रगन 732 ऑक्टाकोर प्रोसेसर देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें हमे 5,050 mAh की बड़ी बैटरी भी देखने को मिल सकती है। हालाँकि कम्पनी ने अभी तक इन स्मार्टफोन में होने वाले फीचर के बारे में पूरी तरह से खुलासा नहीं किया है। लेकिन सूत्रों के अनुसार इन स्मार्टफोन में हमे हाई रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले और नए प्रोसेसर देखने को मिलेंगे।

इसके अलावा इन स्मार्टफोन में फुल एचडी प्लस डिस्प्ले भी मिलेगा जो हाई रेसोलुशन के साथ आएगा। इस सीरीज में हमे सबसे लेटेस्ट गूगल का एंड्राइड 11 सॉफ्टवेयर देखने को मिल सकता है। इसके अलावा इस सीरीज में हमे बहुत ही पॉवरफुल ऑक्टाकोर प्रोसेसर देखने को मिलेंगे जो एड्रीनो के जीपीयू के साथ आएंगे। यानि ये स्मार्टफोन गेमिंग के लिए भी खास होंगे और हमे इनमे कई गेमिंग फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। इन स्मार्टफोन के सबसे खास फीचर की बात करे तो ये हमे 5G के सपोर्ट के साथ देखने को मिल सकते यानि इस सीरीज के साथ रेडमी भारत में बजट 5G फ़ोन लॉन्च कर सकता है। फ़िलहाल भारतीय ग्राहकों को इस सीरीज का बहुत ही बेसब्री से इंतजार है और यह सीरीज भारत में अगले महीने लॉन्च हो सकती है।