June 17, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

सैमसंग भारत में 15 फरवरी को लॉन्च करेगा अपना नया सैमसंग गैलेक्सी F62 स्मार्टफोन

samsung galaxy f62 in india, वृतांत - Vritaant

सैमसंग ने भारत में अपने नए 5G स्मार्टफोन सैमसंग F62 को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। यह फ़ोन भारत में १५ फरवरी को लॉन्च किया जायेगा। इसके लिए सैमसंग ने आधिकारिक घोषणा कर दी है और इस फ़ोन के कई टीज़र भी रिलीज़ किये है। यह फ़ोन 15 फरवरी को फ्लिपकार्ट पर दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जायेगा। फ्लिपकार्ट की माइक्रो वेबसाइट पर यह फ़ोन लिस्ट किया गया है और इसके होने वाले फीचर्स के बारे में भी जानकारी दी गयी है। यह फ़ोन सैमसंग के एक्सनोस 9000 सीरीज के प्रोसेसर के साथ आएगा। जानिए सैमसंग गैलेक्सी F62 स्मार्टफोन में हमे कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इस फ़ोन में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर अमोलेड डिस्प्ले देखने को मिलेगी। इसका रेसोलुशन 1080*2340 पिक्सेल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। यह डिस्प्ले पंच होल डिज़ाइन के साथ आता है, जिसमे बहुत ही पतले बेजल्स देखने को मिलते है। इस फ़ोन में ताकत और स्पीड के लिए सैमसंग का एक्सेनोस 9825 ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगाया है। यह सैमसंग का फ्लैगशिप प्रोसेसर है जो इस फ़ोन को बहुत ही तेज बनता है। इस फ़ोन का सबसे खास फीचर है इसकी बैटरी, जो 7,000 mAH की है। यह सैमसंग का दूसरा स्मार्टफोन है जिसमे हमे इतनी बड़ी दी गयी है। इसके अलावा इसके साथ हमे 25 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलता है।

फ़ोन में सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगर प्रिंट स्कैनर भी दिया गया है ओर इसके अलावा फ़ोन में हमे फेस अनलॉक का सपोर्ट भी देखने को मिलता है। फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें हमे पीछे की तरफ चार कैमरा दिए गए है, जिसमे प्राइमरी कैमरा 64 मेगा पिक्सेल का दिया गया है। इसके अलावा 8 मेगा पिक्सेल का अल्ट्रा वाइड, 5 मेगा पिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगा पिक्सेल का डेफ्थ कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 32 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस फ़ोन में हमे एंड्राइड 11 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो सैमसंग के कस्टम यूआई वनयुआई  3.0 पर काम करता है। यह फ़ोन दो कलर में उपलब्ध हो सकता है जो ब्लू और ग्रीन कलर के साथ आ सकता है। इस फ़ोन को 6 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ भारत में लॉन्च किया जायेगा। हालाँकि इस फ़ोन की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह फ़ोन 25,000 तक कीमत के साथ आ सकता है।