June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया एम् सीरीज का सबसे सस्ता स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी M02

samsung galaxy m02 launched in india, वृतांत - Vritaant

सैमसंग ने भारत में अपनी एम् सीरीज का नया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी M02 को लॉन्च कर दिया है। यह सैमसंग की एम् सीरीज के सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जो कई शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। इस फ़ोन में हमे 5,000 mAh की बड़ी बैटरी के साथ बेहतरीन कैमरा दिए गए है। यह फ़ोन अन्य कंपनियों जैसे रेडमी, रियल मी, माइक्रोमैक्स और लावा के बजट स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया है। सैमसंग ने अपनी एम् सीरीज में मिड रेंज से लेकर बजट रेंज में स्मार्टफोन लॉन्च किये है। सैमसंग भारत में कुछ बजट स्मार्टफोन बाजार में मिली सफलता के बाद अब इस रेंज में लगातार अपने स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। जानिए सैमसंग गैलेक्सी M02 बजट स्मार्टफोन में हमे कौनसे खास फीचर्स दिए गए है और किस कीमत के साथ इस फोन को भारत में लॉन्च किया गया है।

इस फ़ोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस की आईपीएस इन्फिनिटी वी डिस्प्ले दी गयी है। इसका रेसोलुशन 720*1600 पिक्सल है। इस फ़ोन में एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो सैमसंग के कस्टम यूआई वनयुआई पर काम करता है। इस फ़ोन में मल्टीटास्किंग और स्पीड के लिए मीडिया टेक का चिपसेट दिया गया है। यह मीडिया टेक का सबसे कम स्तर का प्रोसेसर है जो इस फ़ोन पर्याप्त ताकत प्रदान करता है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 5,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है। इसके अलावा इसमें हमे 10 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है।

इस फ़ोन में पीछे की तरह ड्यूल कैमरा दिए गए है। जिसमे प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सेल का है। इसके अलावा 2 मेगा पिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी दिया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है जो उन लोगो को ध्यान में रखकर बनाया गया जिसको फ़ोन रखने की आदत नहीं है। यह फ़ोन ऐसे लोगो को काफी पसंद आएगा क्योकि यह फ़ोन कम कीमत में सभी फीचर्स प्रदान करता है। इस फ़ोन को भारत 2 GB रेम और 32 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत भारत में 6,999 रूपए तय की गयी है। यह फ़ोन दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा जो ब्लू और रेड कलर के साथ आता है। इस फ़ोन की बिक्री अमेज़न पर ऑनलाइन की जाएगी।

%%footer%%