June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

18 मार्च को रिलीज़ होगी जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग, फिल्म को मिला आर रेटेड सर्टिफिकेट

snider's cut justice league is R rated, वृतांत - Vritaant

डीसी की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म जस्टिस लीग मार्च 2021 में रिलीज़ होने को तैयार है। इस फिल्म का पूरी दुनिया में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। यह चार घंटे की फिल्म होगी जिसमे हमे जैक स्नाइडर का बेहतरीन निर्देशन देखने को मिलेगा। जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग को आधिकारिक रूप से हिंसा और भाषा के लिए आर रेटिंग दी गयी है। लम्बे समय से दर्शक इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे है जिसमे जैक स्नाइडर निर्देशक के तौर पर वापस लौट रहे है। इससे पहले जैक स्नाइडर ने इस फिल्म को बीच में ही छोड़ दिया था जिसके बाद अन्य निर्देशक के द्वारा इस फिल्म को जैसे तैसे पूरा करके रिलीज़ किया गया लेकिन वह फिल्म दर्शको को पसंद नहीं आयी और दुनिया भर के दर्शक जैक स्नाइडर के निर्देशन वाली जस्टिस लीग फिल्म की मांग करने लगे।

इसके बाद वार्नर ब्रोस ने अपने दर्शको को यह तोहफा देते हुए इसके स्नाइडर कट को रिलीज़ करने की घोषणा कर दी जिसके बाद पुरे विश्वभर से दर्शक इस फिल्म के रिलीज़ होने का इंतजार करने लगे। जस्टिस लीग के स्नाइडर कट को 18 मार्च को एचबीओ मैक्स पर रिलीज़ किया जायेगा और यह चार घंटे लम्बी फिल्म होगी। जैसे जैसे फिल्म के रिलीज़ की तारीख करीब आ रही है वैसी ही फिल्म के निर्देशक और निर्माता इस फिल्म के सोशल मीडिया पर नए पोस्टर्स और यूट्यूब पर फिल्म एक नए टीज़र रिलीज़ कर रहे है। ऐसे में दर्शको के बीच इस फिल्म के लिए खासा उत्साह बना हुआ है और फिल्म के निर्माता निर्देशक भी इस फिल्म की मार्केटिंग और प्रमोशन पर खास ध्यान दे रहे है।

इस फिल्म के लिए पूरी दुनिया भर के दर्शको में उत्साह तेजी से बढ़ रहा है और फिल्म की आर रेटिंग की  भी आधिकारिक घोषणा कर दी गयी है जिससे फिल्म में होने भाषा और हिंसा के लिए दर्शक उत्साहित है। जैक स्नाइडर की इस फिल्म को दी गयी यह रेटिंग पहले सिनेमा घरो में रिलीज़ की गयी जस्टिस लीग से बिलकुल ही विपरीत है जिसको पीजी-13 की रेटिंग प्रदान की गयी थी।

वार्नर ब्रोस और डीसी एंटरटेनमेंट अपनी और भी अन्य फिल्मो के साथ आर रेटिंग के साथ प्रयोग करने के इच्छुक दिख रहे है। इससे पहले भी डीसी की बैटमैन vs सुपरमैन :डाउन ऑफ़ जस्टिस को भी आर रेटिंग मिली थी। इसके अलावा डीसी की १ बिलियन डॉलर से भी अधिक की कमाई करने वाली फिल्म जोकर को भी आर रेटिंग प्रदान की गयी थी। ऐसे में लगता है कि डीसी आने वाली फिल्मे भी आर रेटिंग की देखने को मिल सकती है।

%%footer%%