July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जिओ फ़ोन के साथ रिलायंस दे रहा है दो साल का डाटा और कालिंग मुफ्त

भारत में जिओ अपने ग्राहकों के लिए नए नए प्लान लेकर आता रहता है जिससे जिओ अपने ग्राहकों को और भी तेजी से बढ़ा रहा है। ऐसे में जिओ ने पुरे देश में अपना नेटवर्क फैलाने के लिए सस्ता कीपैड जिओ फ़ोन भी लॉन्च किया जो जिओ की 4G सेवा के साथ आता है। इस फ़ोन के साथ जिओ ने देश के कोने कोने में जिओ को पंहुचा दिया और जो लोग कभी स्मार्टफोन का उपयोग नहीं कर पाए उनको भी जिओ ने अपने जिओ फ़ोन के साथ जोड़ लिया। जिओ ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के साथ जिओ फ़ोन के ग्राहकों पर भी खास ध्यान देता है और उनके लिए हर बार कई अलग अलग ऑफर लेकर आता रहता है। ऐसे में अब जिओ ने भारत में अपने जिओ फ़ोन के साथ एक और ऑफर लेकर आ रहा है जिसमे जिओ फ़ोन को खरीदने पर दो साल तक डाटा और कालिंग मुफ्त दी जा रही है।

इस डाटा प्लान में जिओ  फ़ोन में ग्राहकों हर दिन 2 GB हाई स्पीड डाटा दिया जायेगा। यह प्लान अन्य कंपनियों के प्लान से कई ज्यादा गुना सस्ता है और इसके साथ ग्राहकों को दो साल कोई भी रिचार्ज कराने की जरुरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा जो लोग पहले से जिओ फ़ोन का इस्तेमाल कर रहे है उनके लिए जिओ 749 रूपए का प्लान लेकर आया है जिसमे ग्राहकों को एक साल तक रोज़ 2 GB डाटा और कालिंग की सुविधा मिलेगी। यानि इस प्लान के साथ मौजूदा ग्राहकों एक साल तक अपने जिओ फ़ोन में रिचार्ज नहीं कराना पड़ेगा। हालाँकि जिओ ने दो साल प्लान जिओ के फ़ोन के नए ग्राहकों के लिए पेश किया है जो इस फ़ोन को खरीदने पर ग्राहकों को मिलेगा।

नए ग्राहकों जिओ फ़ोन को खरीदने के साथ 1,999 रूपए  में ही दो साल तक प्रतिदिन 2 GB डाटा और मुफ्त कालिंग की सुविधा दी जा रही है। नए ग्राहकों को जिओ इस दो साल के प्लान के साथ जिओ फ़ोन को खरीदने के लिए 1,999 रूपए की राशि अदा करनी होगी जिसके बाद ग्राहक नए जिओ फ़ोन के साथ इस प्लान का लाभ उठा सकते है। इसके अलावा नए जिओ फ़ोन के ग्राहकों को अन्य प्लान की भी सुविधा दी जा रही है जिसमे ग्रहक एक साल वाला प्लान भी ले सकेंगे। ग्राहकों को जिओ फ़ोन के साथ एक साल का प्लान लेने के लिए 1,499 रूपए खर्च करने पड़ेंगे। यानि जिओ अपने जिओ फ़ोन के नए ग्राहकों के लिए दो साल और एक साल दोनों तरह के प्लान की सुविधा दे रहा है जिससे जिओ अपने और ग्राहकों को जोड़ पायेगा।

%d bloggers like this: