June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

2021 Top Hindi News Website Vritaant: देश की टॉप 70 न्यूज़ वेबसाइट में वृतांत.कॉम

vritaant vritant top 70 hindi news website of india feedspot.com Khabar 2021,Top hindi news website in Jaipur, वृतांत - Vritaant

हाल ही में फीड स्पॉट द्वारा देश की सबसे पंसदीदा और लोकप्रिय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट की रैंकिंग जारी की है। इस सूचि में साल 2020 में शुरू हुई हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ‘वृतांत’ को 40 वा स्थान मिला है। किसी भी नयी वेबसाइट के लिए यह किसी अवार्ड से कम नहीं है, इतने कम समय में वृतांत न्यूज़ प्लेटफार्म ने लोगो के बीच एक जगह बना ली है और लोगो द्वारा वृतांत के लेखो को पसंद किया जा रहा है। फीड स्पॉट की इस सूचि में पहले स्थान पर आज तक, दूसरे पर एबीपी न्यूज़, तीसरे पर लाइव हिंदुस्तान, चौथे स्थान पर न्यूज़ 18 और पांचवे स्थान पर नवभारत टाइम्स को जगह मिली है।

साल 2020 में लॉक डाउन के दौरान जयपुर के उपन्यासकार सूरज शर्मा ने इस वेबसाइट को शुरू किया था जिसका मुख्य उद्देश्य आमजन में खबर, संवाद और साहित्य को हिंदी भाषा में प्रचारित और प्रसारित करना है। शर्मा के अनुसार “यदि आप अपनी भाषा, अपनी सरजमीं के लिए समर्पण भाव रखते है तो वो भी अपनी बाहें फैलाकर आपको अपना लेती है। इसकी हमें उम्मीद थी की यह होगा, लेकिन यह सब इतनी जल्दी हो जायेगा यह नहीं सोचा था। देश के हर एक व्यक्ति का शुक्रिया जो इस अंग्रेजी परस्त समाज में हिंदी की लो जलाये हुए है।”

ऐसे में वृतांत ने हिंदी भाषी वेबसाइट्स में अपनी अलग पहचान बनायीं और बहुत ही कम समय में देश की टॉप हिंदी न्यूज़ वेबसाइट में जगह बनाने में कामयाब रही है।

Top 70 Hindi News Websites To Follow in 2021 Full List

आज जब सबकुछ पेपरलेस होता जा रहा है। ऐसे में न्यूजपेपर से आज की खबर पढ़ने के लिए अगली सुबह का इंतज़ार न करके न्यूज़ वेबसाइट पर ऑनलाइन खबरें पढ़ने के लिए वृतांत एक विश्वसनीय स्त्रोत के रूप में स्थापित है। आज के तकनिकी और डिजिटल  के दौर में लोग अब सबकुछ डिजिटल के माध्यम से पढ़ना और जानना चाहते है। ऐसे में वृतांत ने लोगो को अपनी मातृ भाषा में एक बहुत ही सरल प्लेटफार्म दिया है जहाँ पर बिना समय गवाएं ताजा ख़बरें पढ़ी जा सकेंगी तथा अनेक विषयों पर लेख पढ़ सकेंगे।

इसके अलावा वृतांत बाकि अन्य न्यूज़ वेबसाइट से बिलकुल ही अलग अनुभव देता है क्योकि यहाँ प्लेटफार्म पर हर विषय के लेख पूरी सूचनाओं के साथ प्रकाशित किये जाते है और देश विदेश के सभी मुद्दों के बारे में गहनता से विवरण दिया गया होता है।

वृतांत के डायरेक्टर सूरज शर्मा ने इस कामयाबी का श्रेय वृतांत टीम को देते हुए कहा की अभी तो बस शुरुआत है सफर अभी और आगे का तय करना बाकी है। अपनी कामयाबी के सूत्रधारों के बारे में बताते हुए जयपुर के हितेश मौर्य और उत्तरप्रदेश की ज्योतिषी अनु गर्ग के साथ को उन्होंने इंकित किया। जिन्होंने कड़ी मेहनत के साथ इतने कम समय में ही वृत्तांत को सफलता दिलाई है।

%%footer%%