June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग भारत में भी होगी रिलीज़, वार्नर ब्रोस ने की पुष्टि

warner bros on justice league india release, वृतांत - Vritaant

डीसी की बहुप्रतीक्षित फिल्म जस्टिस लीग स्नाइडर कट 18 मार्च को एक्जबीओ मैक्स पर रिलीज़ होने के लिए तैयार है। लेकिन इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे भारतीय दर्शको के मन में सवाल आता है कि भारत में ये फिल्म रिलीज़ की जाएगी या नहीं। क्योकि एचबीओ मैक्स की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवा को भारत में लॉन्च नहीं किया गया। वार्नर्स ब्रोस की यह स्ट्रीमिंग सेवा अभी फ़िलहाल यूएस में उपलब्ध है। ऐसे में भारत सहित अन्य देशो के दर्शक सोचने पर मजबूर हो गए है कि उन्हें यह फिल्म कौनसे प्लेटफार्म पर देखने को मिलेगी। ऐसे में भारत में डीसी की फिल्मो को पसंद करने वाले दर्शको की संख्या बहुत ही ज्यादा है। ऐसे में वार्नर ब्रोस के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि वे इस फिल्म को भारत में रिलीज़ करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

इस फिल्म को वैश्विक रूप से 18 मार्च को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस एचबीओ मैक्स पर रिलीज़ किया जायेगा। हालाँकि वार्नर ब्रोस द्वारा अभी यह नहीं बताया गया है कि जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग को भारत में कब और किस तरह से रिलीज़ किया जायेगा। फ़िलहाल इसकी पुष्टि होना बाकि है कि यह फिल्म भारत में कब उपलब्ध होगी ? भारतीय दर्शक उम्मीद कर रहे है कि यह फिल्म अन्य देशो सहित भारत में 18 मार्च को ही उपलब्ध हो जायेगी, लेकिन सवाल यह है कि इसके लिए वार्नर ब्रोस अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म एचबीओ मैक्स को भारत में कब लॉन्च करेगा ?

वार्नर ब्रोस के प्रवक्ता ने आगे बताया कि हम स्थानीय और वैश्विक साझेदारों से बात कर रहे है जिससे कि इस फिल्म को भारत में रिलीज़ किया जायेगा। इसकी पुष्टि होने पर पूर्ण विवरण के साथ जानकारी दे दी जाएगी। हालाँकि पूर्ण विवरण ना होते हुए भी वार्नर ब्रोस द्वारा किये जा रहे प्रयासों को देखते हुए हम कह सकते है कि जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग को भारत सहित वैश्विक रूप से रिलीज़ करने के लिए प्रतिबद्ध है।

वार्नर ब्रोस की स्ट्रीमिंग सर्विस केवल यूएस में ही उपलब्ध है और ऐसे में वार्नर ब्रोस इस फिल्म को पुरे विश्व के दर्शको तक पहुचाना चाहते है, लेकिन एचबीओ मैक्स को फ़िलहाल यूएस के अलावा कही भी लॉन्च नहीं किया गया है। ऐसे में अगर वार्नर ब्रोस इस प्लेटफार्म को वैश्विक तौर पर लॉन्च करने में असमर्थ रहता है तो वे इस फिल्म को भारत सहित अन्य देशो में इस फिल्म को रिलीज़ करने के नए तरीके खोज लेंगे। लेकिन भारतीय दर्शको के लिए ख़ुशी की बात यह है कि इस फिल्म के भारत में रिलीज़ होने की पुष्टि कर दी गयी है।

%%footer%%