July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

भारत में लॉन्च हुआ सबसे पॉवरफुल गेमिंग स्मार्टफोन आसुस ROG फ़ोन 5

बढ़ती हुई मोबाइल गेमिंग को देखते हुए स्मार्टफोन निर्माता कम्पनिया अब गेमिंग स्मार्टफोन बाजार में लाने में ज्यादा ध्यान दे रही है। ऐसे में आसुस ने अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन ROG फ़ोन वन को लाकर एक नया ट्रैंड शुरू कर दिया था। इसके बाद हर साल आसुस ने ROG फ़ोन के नए संस्करण को लॉन्च किया जो भारत सहित विश्वभर में बहुत ही ज्यादा पसंद किये गए। अब आसुस ने भारत में अपना आसुस ROG फ़ोन 5 लॉन्च कर दिया है। यह अब तक का सबसे पॉवरफुल गेमिंग स्मार्टफोन है जो पॉवरफुल गेमिंग फीचर्स के साथ आता है। इस फ़ोन को देखने पर यह एक गेमिंग डिवाइस की तरह ही लगता है जिसमे सबसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए है। इस फ़ोन का भारत में गेमिंग करने के लिए पसंद करने वाले लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और ऐसे में आसुस ने इस फ़ोन को भारत में लॉन्च कर दिया है।

इस फ़ोन में 6.78 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर अमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 144 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इसके अलावा इसमें हमे एचडीआर 10+ का सपोर्ट भी दिया गया है और साथ ही इसकी पीक ब्राइटनेस भी बहुत ज्यादा है। इस फ़ोन में पीछे की तरफ ROG का लोगो दिया गया है जिसमे आरजीबी लाइट का सपोर्ट दिया गया। इसकी मदद से हम इस लोगो की लाइट को अलग अलग रंगो में बदल सकते है। इस फ़ोन को पावर और स्पीड देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रगन 888 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस फ़ोन पर लम्बे समय तक गेमिंग करने के लिए इसमें 6,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 65 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

इस फ़ोन में कई गेमिंग सेंसर दिए गए है जो हमारे गेमिंग के अनुभव को और बेहतर बनाते है। इस फ़ोन अल्ट्रासोनिक बटन्स दिए गए है जिनको अलग अलग तरह से कस्टमाइज किया जा सकता है। इस बार इस फ़ोन में 3.5 mm जैक को भी जगह दी गयी है जो कि पिछले ROG फ़ोन 3 में नहीं दिया गया था। इस फ़ोन में बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिनमे प्राइमरी कैमरा 64 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 13 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 5 मेगा पिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। फ़ोन में 24 मेगा पिलसेल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है।

इस फ़ोन के चार वेरिएंट लॉन्च किये गए है। पहला वेरिएंट 8 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है, इसकी कीमत भारत में 49,999 रूपए तय की गयी है। दूसरा वेरिएंट 12 GB रेम और 256 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 57,999 रूपए तय की गयी है। तीसरे वेरिएंट को ROG फ़ोन प्रो के नाम से लॉन्च किया गया है जो 16 GB रेम और 512 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 69,999 रूपए तय की गयी है। इसके अलावा चौथा वेरिएंट 18 GB रेम और 512 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है जिसका नाम ROG फ़ोन 5 अल्टीमेट एडिशन है, इसकी कीमत 79,999 रूपए तय की गयी है। इस फ़ोन की बिक्री 15 अप्रैल से फ्लिपकार्ट पर शुरू की जाएगी।

%d bloggers like this: