July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जिओ भारत में कर सकता है एक और धमाका, अब सस्ते लैपटॉप भारत में लॉन्च कर सकता है जिओ

रिलायंस जिओ जब से भारत में अपनी सेवाएं शुरू की तब से आम आदमी को टेलीकॉम के क्षेत्र में महंगाई से छुटकारा मिला है और आज देश में करोडो लोग सस्ती मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का उपयोग कर पा रहे है। जिओ के आने के बाद ही अन्य कंपनियों ने भी जिओ की तरह ही ग्राहकों सस्ते मोबाइल प्लान्स देना शुरू कर दिए है। ऐसे में जिओ के आने के बाद देश में टेलीकॉम के क्षेत्र में क्रांति आयी है जिसने हमारे जीवन को बदल कर रख दिया है। जिओ के आने के बाद देश में डिजिटल सेवाएं अधिक बढ़ गयी है और अब हर व्यक्ति डिजिटल सेवाओं का उपयोग कर पा रहा है। ऐसे में अब जिओ देश में सस्ती 4G सेवाओं को शुरू करने के अलावा देश में सस्ती कीमत में जिओ के लैपटॉप लॉन्च कर सकता है। इसके लिए कई लीक्स सामने आ चुके है जिससे पता लगाया जा सकता है कि जिओ अब भारतीय बाजार में अपने सस्ते लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि जिओ इस साल जुलाई तक भारत में अपने सस्ते लैपटॉप लॉन्च कर सकता है। जिओ के ये लैपटॉप जिओ बुक के नाम से भारतीय बाजार में आएंगे। कहा जा रहा है कि ये लैपटॉप 4G कनेक्टिविटी के साथ आएंगे। इसके अलावा इन लैपटॉप में जिओ विंडोज सॉफ्टवेयर काम में नहीं लेगा बल्कि जिओ अपना खुद का जिओ ओएस इन लैपटॉप में उपयोग करेगा जो हमे एंड्राइड जैसा ही अनुभव देगा। रिपोर्ट्स के अनुसार इस लैपटॉप में मोबाइल प्रोसेसर को ही काम में लिया जायेगा जिसमे स्नैपड्रगन 665 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

हालाँकि अभी तक जिओ ने इसके लिए कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन सूत्रों के अनुसार जिओ जल्द ही इसकी घोषणा कर सकती है। लीक्स से पता चलता है कि जिओ के लैपटॉप में बड़ी स्क्रीन दी जाएगी जो एचडी प्लस रेसोलुशन के साथ आएगी। इसके अलावा स्नैपड्रगन 665 चिपसेट दिया जायेगा। इस सस्ते लैपटॉप में को दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है जिसमे पहला वेरिएंट 2 GB रेम और 32 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। इसके अलावा दूसरा वेरिएंट 4 GB रेम और 64 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। इस लैपटॉप में हमे सभी कनेक्टिविटी पोर्ट्स भी दिए जायेंगे। अब देखना यह है कि कंपनी कब तक इसकी घोषणा करती है और कब तक ये लैपटॉप हम बाजार में देख पाते है ?

%d bloggers like this: