June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

6,000 mAh बैटरी और बहुत ही कम कीमत ने भारत में लॉन्च हुआ जीओनी मैक्स प्रो बजट स्मार्टफोन

gionee max pro launched in india, वृतांत - Vritaant

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जीओनी ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन जीओनी मैक्स प्रो को लॉन्च कर दिया है। जीओनी ने एक समय पर भारत में स्मार्टफोन बाजार पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली थी लेकिन भारत में शिओमी के आने के बाद इस कंपनी के स्मार्टफोन भारत में बिकना बहुत ही कम हो गए। इसकी मुख्य वजह थी शिओमी द्वारा भारत में बहुत ही कम कीमत में बेहतरीन फीचर के साथ स्मार्टफोन उपलब्ध कराना। जबकि जीओनी के स्मार्टफोन्स की कीमत शिओमी के स्मार्टफोनों से कई ज्यादा थी जिससे भारत में ग्राहकों का रुख जीओनी की तरफ कम हो गया और कई साल तक कंपनी के फ़ोन भारत में आना बंद हो गए। अब जीओनी ने भारत में फिर से अपने स्मार्टफोन लॉन्च करना शुरू कर दिया है और इस बार जीओनी भारत में बेहतरीन फीचर्स के साथ बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। ऐसे में जीओनी ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन जीओनी मैक्स प्रो को लॉन्च कर दिया है। जानिए इस फ़ोन में हमे कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलते है।

इस फ़ोन में 6.5 इंच की फुल व्यू डिस्प्ले दी गयी है जो एचडी प्लस रेसोलुशन के साथ आती है। इसका रेसोलुशन 720*1560 पिक्सल है। यह डिस्प्ले वाटर ड्राप नोच के साथ आती है। इस फ़ोन में मल्टीटास्किंग और स्पीड के लिए यूनिसोक एससी9863A प्रोसेसर दिया गया है। यह फ़ोन एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर पर काम करता है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 6,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है। फ़ोन सुरक्षा को और बेहतर बनाने के लिए इसमें फेस अनलॉक का भी सपोर्ट दिया गया है।

फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे की तरफ ड्यूल कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 2 मेगा पिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग ऑफ़ सेल्फी के लिए 8 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन का एक ही वेरिएंट लॉन्च किया गया है जो 3 GB रेम और 32 GB स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 6,999 रूपए तय की गयी है जिससे यह एक सस्ता और बेहतरीन बजट स्मार्टफोन बन जाता है। इस फ़ोन के तीन कलर वेरिएंट लॉन्च किये गए है जो ब्लैक, रेड और रॉयल ब्लू कलर के साथ आता है। इस फ़ोन की बिक्री 8 मार्च 2021 से फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन की जाएगी।