June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

एचटीसी ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन एचटीसी वाइल्ड फायर E3

htc wildfire e3 launched, वृतांत - Vritaant

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचटीसी ने अपना नया बजट स्मार्टफोन एचटीसी वाइल्ड फायर E3 को लॉन्च कर दिया है। पिछले साल एचटीसी ने एचटीसी वाइल्ड फायर E2 को लॉन्च किया था। यह फ़ोन इस पहले लॉन्च किये गए फ़ोन का अपग्रेड संस्करण है। एक समय में पूरी दुनिया में एचटीसी एक स्मार्टफोन सबसे ज्यादा ख़रीदे जाते थे और लोग एचटीसी को बहुत ही पसंद करते थे। भारत में कुछ सालो पहले तक एचटीसी के फ़ोन भारतीय बाजार में बहुत ही ज्यादा बिकते थे। लेकिन अब एचटीसी का नाम कभी कभी सुनने को मिलता है और इसके फ़ोन अब लोग ज्यादा खरीदते भी नहीं है। इसकी मुख्य वजह है एचटीसी के स्मार्टफोन्स की कीमत बहुत ज्यादा होती है और इससे भी कम कीमत में चीनी कंपनियों द्वारा एक अच्छा स्मार्टफोन उपलब्ध करा दिया जाता है। जिसके कारण एचटीसी के फ़ोन कम बिकने लग गए और अब ज्यादातर लोग तो इसका नाम भी भूल गए है। ऐसे में अब फिर से एचटीसी ने स्मार्टफोन बाजार में कदम रखा है और नया बजट फ़ोन लॉन्च किया है। जानिए इस फ़ोन में कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलते है।

इस फ़ोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस की डिस्प्ले दी गयी है जिसका रेसोलुशन 720*1560 पिक्सल है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 88 प्रतिशत है। इस फ़ोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडिया टेक का हेलिओ P22 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इस फ़ोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 mAh की बैटरी दी गयी है। जो 10 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा इसमें हमे ब्लूटूथ, जीपीएस, वाई-फाई, 3.5 mm जैक और टाइप सी पोर्ट देखने को मिलता है।

इस फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे की तरफ चार कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 8 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 2 मेगा पिक्सल का डेफ्थ कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का ही मैक्रो कैमरा दिया गया है। फ़ोन में सेल्फी के लिए 13 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन के दो वेरिएंट लॉन्च किये गए है, जिसमे पहला वेरिएंट 4 GB रेम और 64 GB स्टोरेज के साथ आता है। इसका दूसरा वेरिएंट 4 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है। हालाँकि अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन कहा जा रहा है कि इसकी कीमत लगभग 13,000 रूपए से शुरू हो सकती है। फ़िलहाल इस इस फ़ोन को रूस में लॉन्च किया गया है।