September 26, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

बढ़ते हुए कोरोना मामलो के कारण जयपुर सहित राजस्थान के कई जिलों में नाईट कर्फ्यू, नियमो तोड़ने वालो पर होगी सख्त कार्यवाही

देश में कोरोना वायरस फिर से बढ़ता जा रहा है और धीरे धीरे अब सभी राज्य फिर से कोरोना की चपेट में आने लगे है। ऐसे में राजस्थान में बढ़ते हुए मामलो को देखते हुए राज्य के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में फिर से सख्ती करने की घोषणा की है। राजस्थान के जयपुर में भी रोज लगातार कोरोना संक्रमण के मामलो में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। नए दिशा निर्देशों के बावजूद जिले में कई जगहों पर लोग नियमो को तोड़ते हुए देखे गए है और ऐसे में अब जयपुर पुलिस ने नियम तोड़ने वाले लोगो पर सख्त कार्यवाही करने का फैसला किया है। जैसे जैसे कोरोना के मामले बढ़ रहे है, इसके कारण जयपुर पुलिस ने ऐसे लोगो के खिलाफ दंडात्मक कदम उठाने का फैसला किया है जो कोरोना वायरस को रोकने के लिए बनाये गए नियमो और दिशा निर्देशों का उल्लंघन करते है। अब जिले में ऐसे लोगो पर सख्त कार्यवाही की जाएगी जो मास्क नहीं पहनेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेंगे।

मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने भी हाल में कहा था कि यदि जनता दिशा निर्देशों का ठीक से पालन नहीं करती है तो राज्य सरकार द्वारा कड़े कदम उठाये जायेंगे। मुख्य मंत्री ने शहर के प्रत्येक डीसीपी को कहा गया है कि अपने अपने जिलों में लोगो को दिशा निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करे और उल्लंघन के मामले में उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करे। इस साल की शुरुवात में जनवरी और फरवरी के माह में पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वालो पर सख्ती करना बंद कर दिया था लेकिन अब जयपुर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब बिना मास्क एक घूमने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले लोगो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

जिले में कोरोना वायरस के मामलो में वृद्धि के बाद से फिर से नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है ऐसे में पुलिस प्रशासन ने फैसला किया है कि अब मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दुरी का पालना नहीं करने वाले लोगो दण्डित किया जायेगा। इसके अलावा भीड़ भाड़ वाले बाजारों में पुलिस की विशेष टीमों को तैनात किया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस के लिए बनाये गए दिशा निर्देशों का उल्लंघन न करे। इसके अलावा राज्य में कोरोना वायरस को फिर से रोकने के लिए सरकार अन्य उपाय भी करना शुरू कर दिया है। हालाँकि राजस्थान कोरोना वैक्सीन के टीके लगाने के मामले देश में पहले स्थान पर है और राज्य ने देश में सबसे ज्यादा कोरोना वैक्सीन लोगो को लगायी है।

%d bloggers like this: