July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

नेटफ्लिक्स भारत में सस्ते मोबाइल प्लान की कर रही है टेस्टिंग

भारत में अब ओटीटी प्लेटफार्म लोगो की पसंद बनते जा रहे है और ऐसे में अब देश में ओटीटी प्लेटफार्म की मांग बढ़ती जा रही है। भारत में कई ओटीटी प्लेटफार्म मौजूद है लेकिन लोगो के द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाले ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स है। जब से नेटफ्लिक्स को साल 2016 में भारत में लॉन्च  किया गया है तब से ये लगातार लोकप्रिय होता गया है और आज नेटफ्लिक्स को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इसका मुख्य कारण यह है कि नेटफ्लिक्स पर लोगो अपनी पसंद के अनुसार कंटेंट उपलब्ध हो जाता है और किसी भी अन्य प्लेटफार्म से ज्यादा कंटेंट नेटफ्लिक्स पर है। नेटफ्लिक्स की फिल्मो और वेब सीरीज को पूरी दुनिया भर में पसदं किया जाता है। नेटफ्लिक्स पर हर वर्ग के लोगो के लिए बहुत ही बेहतरीन कंटेंट मिल जाता है। भारत में इसकी लोकप्रियता को देखते हुए अब नेटफ्लिक्स भारत में अपनी सक्रियता को और बढ़ाना चाहता है और इसके लिए नेटफ्लिक्स ने भारत में अपने एक सस्ते मोबाइल पालन की टेस्टिंग शुरू कर दी है।

इससे पहले भी जब नेटफ्लिक्स भारत में लॉन्च हुआ था तब भारत में बढ़ते हुए ग्राहकों संख्या को देखते हुए नेटफ्लिक्स ने 200 रूपए का मोबाइल प्लान अपने ग्राहकों के लिए पेश किया था। यह भारत में पेश किया जाने वाला नेटफ्लिक्स का सबसे सस्ता प्लान है जिसकी वैधता एक महीने की है। अब भारतीय ग्राहकों को नेटफ्लिक्स को एक सस्ता प्लान देने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए नेटफ्लिक्स ने चुनिंदा यूज़र्स के लिए इस नए सस्ते मोबाइल प्लान की टेस्टिंग को शुरू कर दिया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार इस नए प्लान की कीमत 299 रूपए होगी और इस प्लान की खास बात यह होगी कि इसमें एचडी में नेटफ्लिक्स की मूवीज और वेब शोज को देख सकते है। इस प्लान की वैधता भी एक महीने की होगी और इस प्लान को भी स्टैंडर्ड प्लान की तरह एक ही डिवाइस में एक्सेस किया जा सकेगा। इस प्लान के आने के बाद नेटफ्लिक्स के भारत में दो मोबाइल प्लान हो जायेंगे, लेकिन दोनों पालन में अंतर है कि दोनों प्लान में हमे वीडियो क्वालिटी अलग अलग देखने को मिलती है। स्टैंडर्ड प्लान में हम केवल एसडी क्वालिटी में ही वीडियो स्ट्रीम कर सकते है जबकि इस नए प्लान में नेटफ्लिक्स पर एचडी क्वालिटी में वीडियोस को स्ट्रीम किया जा सकेगा। अब देखने यह है कि नेटफ्लिक्स आखिर कब तक इस नए प्लान को भारत में लॉन्च करता है।

%d bloggers like this: