August 5, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

महिला दिवस के मौके पर नीता अम्बानी ने लॉन्च किया ‘हर सर्किल’

आज 8 मार्च यानि अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अम्बानी ने महिलाओ के लिए ‘हर सर्किल’ लॉन्च किया है। यह एक प्रकार का डिजिटल प्लेटफार्म है जो खासकर महिलाओ के लिए बनाया गया है। नीता अम्बानी देश में कई समाजिक कार्यो में शामिल है और अपनी फाउंडेशन के साथ नयी नयी योजनाए देश में लागु कर रही है। ऐसे में अब नीता अम्बानी की फाउंडेशन ने महिलाओ के लिए यह डिजिटल प्लेटफार्म लॉन्च किया है जिसमे महिला सशक्तिकरण और वैश्विक स्तर पर महिलाओ की प्रगति के लिए पेश किया है। यह एक नेटवर्किंग प्लेटफार्म है जिसका मकसद देश की महिलाओ को एक साथ जोड़ना है और उन्हें सशक्त बनाना है ताकि वे समाज में वैष्विक स्तर पर प्रगति कर सके।

इस हर सर्किल को महिलाओ के विश्व व्यापी डिजिटल के तौर पर शामिल किया गया है। इस प्लेटफार्म पर सबसे पहले भारतीय महिलाओ को जोड़ा जायेगा लेकिंन विदेशी महिलाये भी इस प्लेटफार्म से जुड़ सकती है। इस प्लेटफार्म को महिलाओ के लिए एक अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म के तौर पर पेश किया है जो महिलाओ की जरूरतों और सपनो को पूरा करने में मदद करेगा। इस प्लेटफार्म को मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी ने किया और उन्होंने कहा कि जब एक महिला दूसरी महिला का ध्यान रखती है तो अविश्वसनीय चीज़े होती है। इसके अलावा उन्होंने खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि मैं जीवन भर ऐसी महिलाओ से घिरी रही हूँ जिन्होंने मुझे करुणा और सकारात्मकता सीखी है और मैं अब यही दूसरी महिलाओ को भी देना चाहती हूँ।

यह हर सर्किल प्लेटफॉर्म महिलाओ से संबंधित चीज़ो के लिए सबसे उपयुक्त प्लेटफार्म होगा और यहाँ पर महिलाओ से संबंधित हर तरह का कंटेंट मिल सकेगा। अन्य सोशल मीडिया प्लॅटफॉम की तरह ही महिलाये इस प्लेटफार्म पर एक दूसरे से जुड़ सकेगी। इसके अलावा वीडियो भी देख सकेगी और वित्त कार्य, व्यक्तित्व विकास, सौन्दर्य, फैशन, मनोरंजन और रचनात्मक लेख भी पढ़े जा सकते है। यह प्लेटफार्म पूरी तरह से महिलाओ के लिए तैयार किया गया है और इसमें कोई भी पुरुष अपना अकाउंट नहीं बना सकते है। इसके अलावा इस प्लेटफार्म पर महिलाओ को चैट का विकल्प मिलेगा जिससे वे आपस में बात कर सकती है और चीज़े शेयर कर सकती है।

%d bloggers like this: