June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

दुनिया का पहला 18 GB रेम के साथ आने वाला गेमिंग स्मार्टफोन नूबिया रेड मैजिक6 प्रो हुआ लॉन्च

nubia red magic 6 pro launched, वृतांत - Vritaant

पॉवरफुल गेमिंग स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी नूबिया ने अपनी गेमिंग स्मार्टफोन सीरीज का नया स्मार्टफोन रेड मैजिक 6 प्रो को लॉन्च कर दिया है। यह दुनिया का पहला गेमिंग स्मार्टफोन है जो 18 GB रेम के साथ आता है यानि इस यह सबसे तेज गेमिंग स्मार्टफोन बन जाता है। नूबिया के गेमिंग स्मार्टफोन भारत सहित दुनिया भर में बहुत ही पसंद किया जाता है और नूबिया की रेड मैजिक सीरीज भारत सहित पुरे विश्वभर में लोकप्रिय है। पहले लोग गेमिंग स्मार्टफोन को बहुत ही कम संख्या में खरीदते थे लेकिन जब से पुबज लॉन्च हुआ है दुनिया भर में मोबाइल गेमिंग बहुत ही ज्यादा बढ़ गयी है और पुबज के अलावा भी कई अन्य गेम्स आ गए है लोग मोबाइल पर खेलना बहुत ही पसंद करते है। इसकी मुख्य वजह है मोबाइल गेम्स के ग्राफिक्स का और बेहतर होना जिससे मोबाइल गेम्स लोगो को बहुत ही आकर्षित करते है। ऐसे में इन हैवी मोबाइल गेम्स को चलाने के लिए मोबाइल भी पॉवरफुल होना चाहिए। ऐसे में अब नूबिया ने अपना नया गेमिंग फ़ोन लॉन्च कर दिया है जो अपने साथ बहुत तेज स्पीड और ताकत लेकर आता है। जानिए इस फ़ोन में हमे कौनसे खास गेमिंग फीचर्स देखने को मिलते है।

इस फ़ोन में 6.8 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गयी है। इसका रेसोलुशन 1080*2400 पिक्सल है। इसके अलावा यह डिस्प्ले 165 हर्ट्ज़ कि रिफ्रेश रेट के साथ आती है जिससे यह और भी ज्यादा स्मूथ और तेज बन जाती है। इस फ़ोन को ताकत देने के लिए इसमें सबसे पॉवरफुल स्नैपड्रगन 888 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मदद से इस फ़ोन बड़े से बड़ा मोबाइल गेम आसानी से चलाया जा सकता है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 5,050 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 65 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

इस फ़ोन एक बेहतर गेमिंग स्मार्टफोन बनाने के लिए इसमें कई सरे सेंसर्स दिए है जिससे गेमिंग का अनुभव इस फ़ोन के साथ और भी शानदार मिलता है। इसके अलावा इसमें पॉवरफुल कूलिंग सिस्टम दिया गया है जो 7 लेयर मल्टी डायमेंशनल कूलिंग सिस्टम के साथ आता है जिससे यह फ़ोन गर्म नहीं हो पाता है। इस फ़ोन में पीछे की तरफ तीन कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 64 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 8 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फ़ोन में सामने की तरफ बेजल में ही एक 8 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

इस फ़ोन के वेरिएंट लॉन्च किये गए है जिनने पहला वेरिएंट 12 GB रेम और 256 GB स्टोरेज के साथ आता है, इसकी कीमत लगभग 49,400 रूपए है। इसके अलावा दूसरा वेरिएंट 18 GB रेम और 512 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत लगभग 74,200 रूपए है। यह फ़ोन अभी फ़िलहाल चीन में लॉन्च किया गया है और ये सभी कीमते चीनी कीमत को भारतीय कीमत में बदलने के बाद निकाली गयी है। लेकिन जल्द ही यह फ़ोन भारत में भी लॉन्च किया जायेगा।