June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

वन प्लस 9 सीरीज भारत में हुई लॉन्च, इस बार वन प्लस ने एक साथ लॉन्च किये तीन नए स्मार्टफोन

oneplus 9 series in india, वृतांत - Vritaant

आखिर लम्बे इंतजार के बाद वन प्लस 9 सीरीज भारत में लॉन्च हो गयी है। वन प्लस ने अपनी 9 सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किये है। इस सीरीज में वन प्लस ने वनप्लस 9, वनप्लस 9 प्रो और वनप्लस 9 आर स्मार्टफोन लॉन्च किये है। वन प्लस ने इस बार फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ स्टैंडर्ड स्मार्टफोन वनप्लस 9 आर को भी लॉन्च किया है जो एक सस्ता स्मार्टफोन है। वनप्लस के इन स्मार्टफोन का इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे थे जो अब भारत में लॉन्च कर दिए गए है। जानिए इन स्मार्टफोन में हमे क्या खास फीचर्स देखने को मिलते है।

वनप्लस 9 : इस फ़ोन में हमे 6.55 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गयी है जिसका रेसोलुशन 1080*2400 पिक्सल है। इसके अलावा इसमें हमे 120 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट भी देखने को मिलती है। इस फ़ोन में हमे एंड्राइड 11 सॉफ्टवेयर मिलता है जो ऑक्सीजन ओएस पर काम करता है। इस फ़ोन में ताकत और स्पीड के लिए इसमें स्नैपड्रगन 888 प्रोसेसर दिया गया है। इस फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें बैक पैनल पर तीन कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 48 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 50 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। फ़ोन में सेल्फी के लिए 16 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। इस फ़ोन को पावर देने लिए इसमें 4,500 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है।

वनप्लस 9 प्रो : इसमें 6.7 इंच की क्यूएचडी प्लस फ्लूइड डिस्प्ले 2.0 अमोलेड डिस्प्ले दी गयी है। इसमें हमे 120 हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट दिया गया है। इस डिस्प्ले में लौ टेम्परेचर पोलीक्रिस्टलाइन ऑक्साइड तकनीक का उपयोग किया गया है। इस फ़ोन में भी हमे सबसे ताकतवर स्नैपड्रगन 888 प्रोसेसर दिया गया है। इस फ़ोन में भी हमे 4,500 mAh की बैटरी दी गयी है जो 50 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें वनप्लस 9 से एक अतिरिक्त कैमरा पीछे की तरफ दिया गया है। यह 8 मेगा पिक्सेल का टेलीफ़ोटो कैमरा है। इसके अलावा सभी कैमरा वनप्लस 9 के समान ही मिलते है।

वनप्लस 9 आर : इस फ़ोन में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गयी है। यह एक ओलेड डिस्प्ले है और इसमें भी हमे 120 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट देखने को मिलती है। इसके अलावा इस फ़ोन ताकत के लिए सबसे लेटेस्ट स्नैपड्रगन 870 5G प्रोसेसर दिया गया है। इस फ़ोन में भी हमे पीछे की तरह चार कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 48 मेगा पिक्सेल का है। इसके अलावा हमे अल्ट्रा वाइड और अन्य कैमरा सेंसर भी देखने को मिलते है। इस फ़ोन में भी हमे 16 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन में भी 4,500 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 65 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

भारत में वनप्लस 9 की शुरुवाती कीमत 49,999 रूपए है जिसमे हमे 8 GB रेम और 128 GB स्टोरेज मिलती है। इसके अलावा वनप्लस 9 प्रो की कीमत 64,999 से शुरू होती है जिसमे 8 GB रेम और 128 GB स्टोरेज देखने को मिलती है। अंत में वनप्लस 9 आर की कीमत 39,999 रूपए से शुरू होती है जिसमे भी हमे 8 GB रेम और 128 GB स्टोरेज देखने को मिलती है। इसके अलावा अलग अलग वेरिएंट की कीमत हमे अलग अलग देखने को मिलती है।