June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

ओप्पो ने लॉन्च किया 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 65 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ ओप्पो फाइंड X3 प्रो स्मार्टफोन

oppo find x3 pro launched, वृतांत - Vritaant

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपनी फाइंड एक्स सीरीज का नया स्मार्टफोन ओप्पो फाइंड X3 प्रो को लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा ओप्पो ने फाइंड X3 सीरीज के तहत दो और स्मार्टफोन लॉन्च किये है। यह ओप्पो का नया फ्लैगशिप फ़ोन है जो प्रीमियम डिज़ाइन और 5G कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में सभी फ्लैगशिप लेवल फीचर्स दिए गए है जो इस फ़ोन को बहुत ही खास बनाते है। ओप्पो ने फाइंड X3 सीरीज में ओप्पो फाइंड X3 प्रो, फाइंड X3 नियो और फाइंड X3 लाइट नाम के तीन स्मार्टफोन लॉन्च किये है। ओप्पो की यह फाइंड X3 सीरीज वीवो के नेक्स के सीरीज को कड़ी टक्कर देगी। जानिए ओप्पो के फाइंड X3 प्रो स्मार्टफोन में कौनसे खास फीचर दिए गए है।

इस फ़ोन में 6.7 इंच की क्यू एचडी प्लस सुपर अमोलेड डिस्प्ले दी गयी है। यह डिस्प्ले पंच होल डिज़ाइन के साथ आता है। इसका रेसोलुशन 3216*1440 पिक्सल दिया गया है और इसके अलावा इसमें 120 हर्ट्ज़ ही रिफ्रेश रेट दी गयी है। ओप्पो फाइंड X3 प्रो में ताकत और स्पीड के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रगन 888 प्रोसेसर दिया  गया है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 4,500 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 65 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस फ़ोन को सुरक्षा देने के लिए इसमें इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक का भी सपोर्ट दिया गया है। इस फ़ोन में एंड्राइड 11 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो ओप्पो के कस्टम यूआई कलर ओएस पर काम करता है।

इस फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे की तरफ चार कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 50 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 50 मेगा पिक्सल का ही अल्ट्रा वाइड कैमरा, 13 मेगा पिक्सल का टेलीफ़ोटो कैमरा और 3 मेगा पिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। इस तरह के कैमरा मॉड्यूल को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस फ़ोन के कैमरा अन्य स्मार्टफोन से एक आदम आगे होगा। फ़ोन में सेल्फी के लिए 32 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह फ़ोन 12 GB रेम और 256 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत लगभग 99,800 रूपए है। ओप्पो ने इन स्मार्टफोन को यूरोप में लॉन्च किया है लेकिन जल्द ही ये फ़ोन भारत सहित ग्लोबली भी लॉन्च किये जायेंगे।