July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

भारत में लॉन्च होने को तैयार PUBG न्यू स्टेट, आधिकारिक वेबसाइट दिखा रही है हिंदी में कोड

क्राफ्टन गेम्स ने PUBG यूनिवर्स के विस्तार की घोषणा PUBG मोबाइल के अगले संस्करण PUBG न्यू स्टेट के साथ कर दी है। यह पहले से लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम PUBG मोबाइल के नए संस्करण को दिखता है जिसमे हम PUBG मोबाइल की अलग दुनिया में प्रवेश करने वाले है। यह गेम इस साल के अंत में एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफार्म पर उपलब्ध हो जायेगा। जब से PUBG न्यू स्टेट की पहली घोषणा की गयी थी लोगो के दिमाग में यही सवाल बहुत ज्यादा परेशान कर रहा था कि के यह गेम भारत में भी आएगा। इसको लेकर कई अटकले लगायी जा रही है लेकिन लगता है कि भारत में यह में लॉन्च हो सकता है।

हालाँकि क्राफ्टन ने इसके लिए कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार यह कहा जा रहा है कि कुछ लोगो ने नए PUBG गेम के लिए छिपे हुए हिंदी कोड को देखा गया है। PUBG न्यू स्टेट की वेबसाइट पर जब निचे की तरफ देखते है तो हमे एक सोर्स कोड का एक बड़ा डंप दिखाई देता है जो हिंदी भाषा के सुप्पोट का संकेत देता है। पूरी दुनिया में हिंदी केवल भारत में बोली जाती है और ऐसे में यह इस बात का संकेत करता है कि कंपनी इस गेम को भारत में लॉन्च कर सकती है। यह उन लोगो के लिए एक बड़ी राहत की खबर है जो PUBG न्यू स्टेट के भारत में लॉन्च होने को लेकर बहुत ही उत्साहित है। वास्तव में इस गेम के भारत में धमाकेदार तरीके से लॉन्च होने की पूरी सम्भावना है।

जबकि भारत में PUBG मोबाइल को प्रतिबंधित किया हुआ है। यह कहा जा रहा है कि यह सम्भव है कि क्राफ्टन भारत के लिए अल अलग लॉन्च शेड्यूल रखेगा। भारत में PUBG मोबाइल के लिए चीज़े काफी जटिल है और यह बहुत अच्छा विचार नहीं हो सकता कि जब यह नया गेम चल रहा हो तो इस गेम को बाहर किया जाये। वास्तव में यह आश्चर्यचकित करने वाला नहीं होगा क्राफ्टन सरकार से इस गेम पर से प्रतिबंध हटवा दे। इसलिए इससे पहले कि लोग अपनी उम्मीदों को ऊँचा करे यह ध्यान देने योग्य है कि भले ही हिंदी भाषा को सपोर्ट करने वाले कोड है फिर भी भारत में इसका लॉन्च बहुत देरी से हो सकता है। यानि अभी कंपनी ने आधिकारिक रूप से इस गेम के भारत में लॉन्च होने को लेकर कुछ भी नहीं कहा है।

%d bloggers like this: