June 17, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

सलमान खान की राधे और अक्षय कुमार की सूर्यवंशी के सिनेमा घरो में आने के बाद आ सकते है बॉलीवुड के अच्छे दिन

radhey and surwanshi release date, वृतांत - Vritaant

पिछले एक साल से बॉलीवुड को सबसे ज्यादा घाटा हुआ है और इसकी मुख्य वजह है कोरोना महामारी के कारण सिनेमा घरो का बंद हो जाना। पिछले एक साल से बॉलीवुड की कोई भी बड़ी फिल्म रिलीज़ नहीं हो पायी है और ऐसे में फिल्म निर्माताओं और सिनेमा घर मालिकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। लेकिन साल की 2021 की शुरुवात के बाद से ही देश में सिनेमा घरो को पूरी तरह से खोलने के निर्देश मिल चुके थे लेकिन फिर भी बॉलीवुड से कोई भी बड़ी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई है। इससे पहले जब देश में सिनेमा घरो को 50% क्षमता के साथ खोला गया था तब हॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मो को रिलीज़ किया गया जो क्रिस्टोफर नोलन की टेनेट और डीसी वंडर वुमन 1984 थी। इन दोनों फिल्मो ने भारत में आधी क्षमता के साथ सिनेमा घरो के खुलने पर भी भारत में अच्छा कारोबार किया था। इसके बाद फिल्म निर्माताओं के लिए फिर उम्मीदे जग गयी है। ऐसे में अब बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मो को रिलीज़ करने का फैसला लिया गया है जिनमे सलमान खान की राधे -योर मोस्ट वांटेड भाई और अक्षय कुमार की सूर्यवंशी है। इन दोनों बड़ी फिल्मो के रिलीज़ होने के बाद ही बॉलीवुड के लिए फिर से अच्छे दिन आने की उम्मीद की जा रही है।

हाल ही में बॉलीवुड की बड़ी फिल्म रूही को रिलीज़ किया गया जो दर्शको को बिलकुल भी पसंद नहीं आयी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ख़राब प्रदर्शन किया है। इससे फिल्म निर्माताओं के लिए चिंता बढ़ गयी है कि सिनेमा घरो में दर्शको को कैसे लाया जाये। लेकिन कई फिल्म निर्माताओं को सलमान खान की फिल्म राधे और अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी के रिलीज़ होने का इंतजार है जिसके बाद बॉलीवुड के लिए बॉक्स ऑफिस कमाई हो सकती है। ऐसे में सिनेमा घर मालिकों को भी इन दो बड़ी फिल्मो से ही कमाई की आस दिख रही है।

इन दोनों फिल्मो में से सलमान की फिल्म राधे को रिलीज़ करने के लिए आधिकारिक घोषणा कर दी गयी है। इस फिल्म को मई में ईद के मौके पर रिलीज़ किया जायेगा। इसके अलावा सूर्यवंशी को राधे के कुछ दिनों के बाद रिलीज़ किया जायेगा। जब भी ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्मे रिलीज़ हुई है तब उनकी फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े है। ऐसे में सलमान की फिल्मो से सिनेमा घरो के मालिकों को भी अच्छी खासी कमाई होती है। लेकिन एक साल से बॉलीवुड के लिए बॉक्स ऑफिस पर सूखा पड़ा हुआ है और अब बॉलीवुड को इन दो बाद फिल्मो से ही फिर से अच्छी कमाई होने की उम्मीद है।