June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

राजस्थान में होगी 23,000 नयी भर्तियां, मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने की घोषणा

rajasthan cm announced new 23000 vacancies, वृतांत - Vritaant

राजस्थान सरकार ने राज्य में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को नयी सौगात दी है ओर 23,000 नयी सरकारी भर्तियो की घोषणा की है। इसकी घोषणा खुद राजस्थान के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने की है। राजस्थान सरकार देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी पर ध्यान दे रही है और युवाओ के लिए नए रोजगार के अवसर पेश कर रही है। ऐसे में राज्य सरकार विपक्ष द्वारा उठाये जा रहे सवालो का भी जवाब दे रही है ताकि केंद्र सरकार भी देश में रोजगार की स्थिति पर ध्यान दे। राजस्थान के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में ढाई साल में करीब एक लाख नौकरिया दी जा चुकी है। मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने वित्त और विनिमय विधेयक पर हुई बहस का जवाब देते हुए यह कहा। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओ ने सदन में नौकरियों को लेकर गलत आंकड़े बताये है। जबकि सरकार ने पिछले ढाई साल में करीब 97 हजार नौकरिया दी है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि करीब 17 हजार भर्तियो के परिणाम घोषित किये जा चुके है और 37,000 भर्तियो के लिए परीक्षा होना बाकि है। मुख्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अब 23 हजार नयी भर्तियो के लिए विज्ञप्ति जारी करेगी। राज्य सरकार ने ढाई सालो में 1 लाख 70 हजार लोगो को रोजगार मुहैया कराया है। मुख्य मंत्री ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि केंद्र सरकार को अब पिछले ६ सालो में क्या हुआ है यह भूल जाना चाहिए और देश में शांति और भाईचारे का माहौल बनाना चाहिए।

उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर कहा कि प्रधान मंत्री को देश में सद्भावना की नयी शुरुवात करनी चाहिए। उन्होने कहा कि देश में आज भी छुआछूत का माहौल है जो कि मानवता के के नाम पर कलंक है। इसलिए नेता प्रतिपक्ष को राज्य के हितो के बारे में ही बात करनी चाहिए। मुख्य मंत्री ने अपने बयान में राजस्थान में रोजगार के मुद्दे पर अधिक ध्यान देने पर भी जोर दिया। उन्होंने विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए राज्य में रोजगार के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे में बताया और राज्य में नई सरकारी भर्तियो के बारे में भी घोषणा की है। इससे अब राज्य में युवाओ के लिए और ज्यादा रोजगार के अवसर मिल सकेंगे।