July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

24 मार्च को भारत में लॉन्च होगी रियल मी 8 सीरीज, मिलेगा 108 मेगा पिक्सल तक का कैमरा और फ़ास्ट चार्जिंग

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियल मी ने जब से भारत में कदम रखा है तब से लगातार अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर देती जा रही है ऐसे में रियल मी ने भारतीय बाजार में अपनी एक मजबूत पकड़ बना रखी है। इसकी मुख्य वजह है रियल मी ने भारत में ग्राहकों के लिए बहुत ही कम दाम में कई फ़ोन लॉन्च किये है जिनको भारतीय ग्राहकों ने खुद पसंद किया है। पिछले साल रियल मी ने भारत में अपनी रियल मी 7 सीरीज को लॉन्च किया था जिसको ग्राहकों द्वारा बहुत ही ज्यादा पसंद किया गया। अब रियल मी ने भारत में अपनी रियल मी 8 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। रियल में आधिकारिक रूप से घोषणा की है कि वह 24 मार्च 2021 को भारत में अपनी रियल मी 8 सीरीज के दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है।

इस रियल मी 8 सीरीज के तहत दो स्मार्टफोन लॉन्च होंगे जिनमे एक रियल मी 8 और एक रियल मी 8 प्रो होगा। कहा जा रहा है कि इस बार पहली बार रियल मी 8 प्रो में हमे 108 मेगा पिक्सल का कैमरा देखने को मिलेगा। इसके अलावा रियल मी 8 स्मार्टफोन में 64 मेगा पिक्सल का कैमरा होगा। फ़ोन में 50 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट देखने को मिलेगा। इन सभी फीचर्स के बारे में रियल मी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने सोशल मीडिया के जरिये जानकारी दी है। माधव सेठ ने रियल मी 8 सीरीज के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ये फ़ोन 24 मार्च को शाम 7.30 बजे लॉन्च किये जायेंगे और इस लाइव इवेंट की लाइव स्ट्रीम भी यूट्यूब पर की जाएगी।

रियल मी ने रेडमी, ओप्पो और वीवो जैसी कंपनियों को कड़ी चुनौती दी है और 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने मामले में भी रियल मी ने इन कंपनियों के साथ कदम से कदम मिला कर चला है। रियल मी ने ही भारत में अब तक सबसे सस्ता 5G फ़ोन लॉन्च किया है और अब रियल मी रियल मी 8 सीरीज के साथ फिर से भारत में धमाका करने जा रही है। कुछ लीक्स के अनुसार रियल मी 8 प्रो में सुपर अमोलेड डिस्प्ले देखने को मिलेगी। इन स्मार्टफोन में होने वाले चिपसेट की बात करे तो रियल मी 8 में स्नैपड्रगन 720G प्रोसेसर और रियल मी 8 प्रो में 732G प्रोसेसर देखने को मिलेगा। इसके अलावा इन स्मार्टफोन में हमे हाई रिफ्रेश रेट भी दी जाएगी। हालाँकि इन स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन ये स्मार्टफोन भारत बहुत ही किफायती कीमत में लॉन्च किये जायेंगे।

%d bloggers like this: