June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

सैमसंग ने लॉन्च किया अपनी A सीरीज का नया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी A72

samsung galaxy a72 launched, वृतांत - Vritaant

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपनी A सीरीज का नया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी A72 को लॉन्च कर दिया है। यह सैमसंग की तरफ से आने वाला एक मिड रेंज फ़ोन है जिसमे हमे फ्लैगशिप लेवल का कैमरा देखने को मिलता है। इस फ़ोन में हमे ओआईएस का सपोर्ट देखने को मिलता है जो कि ज्यादातर हम केवल महंगे फ्लैगशिप स्मार्टफोन में ही देख पाते है। लेकिन इस मिड रेंज फ़ोन में सैमसंग ने हमे यह सुविधा दी है जिसकी मदद से हम इस फ़ोन में सुपर स्टेडी मोड में वीडियो शूट कर सकते है। इसके अलावा इस मिड रेंज फोन में हमे आईपी रेटिंग भी मिलती है जो कि किसी भी मिड रेंज फ़ोन में बहुत ही कम देखने को मिलता है। यानि इसके कारण यह फ़ोन पानी में भी कुछ समय तक रह सकता है और इसके अलावा इसे डस्ट से भी बचाया जा सकता है।

इस फ़ोन में 6.7 इंच की सुपर अमोलेड प्लस डिस्प्ले देखने को मिलती है। इसका रेसोलुशन 1080*2400 पिक्सल है। इस फ़ोन में एंड्राइड 11 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो सैमसंग के वन यूआई 3.0 पर काम करता है। इस फोन को ताकत और स्पीड देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रगन 720G ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 5,000 mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिलती है जो 25 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा फ़ोन के डिस्प्ले में गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन भी दी गयी है। फ़ोन को सुरक्षा देने के लिए इसमें अंडर डिस्प्ले फिंगर प्रिंट स्कैनर भी देखने को मिलता है।

फ़ोन के कैमरा की बात करे तो यह इस फ़ोन के सबसे खास फीचर्स में से एक है। इसमें पीछे की तरह चार कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 64 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 12 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 8 मेगा पिक्सल का टेलीफ़ोटो कैमरा जो 2X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ आता है और 2 मेगा पिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। फ़ोन में सेल्फी के लिए 32 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन के दो वेरिएंट लॉन्च किये गए है जिनमे पहला वेरिएंट 6 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है इसकी कीमत लगभग 34,999 रुपया है। दूसरा वेरिएंट 8 GB रेम और 256 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत लगभग 37,999 रूपए है। भारत में इस स्मार्टफोन की बिक्री जल्द ही ऑनलाइन शुरू की जाएगी।

%%footer%%