June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

डीसी की नयी सुपर हीरो फिल्म द सुसाइड स्क्वाड का ट्रेलर हुआ रिलीज़, इस फिल्म से होगी डीसी की यूनिवर्स की नयी शुरुवात

the suicide squad trailer released, वृतांत - Vritaant

हम सभी को सुपर हीरो पर आधारित फिल्मे बहुत ही पसंद होती होती है क्योकि हमे इनमे हमारी दुनिया में ही ऐसे लोगो दिखाए जाते है जो आम इंसानो से अलग होते है। इसके अलावा इन फिल्मो में हमे एक्शन और कॉमेडी का बहुत ही ज्यादा मज़ा मिलता है। एक समय पर इस जॉनर की फिल्मो में केवल मार्वल स्टूडियो ही छाया हुआ था जिसने एक के बाद एक हर साल कई फिल्मे रिलीज़ की थी और दर्शको का खूब मनोरंजन किया था। लेकिन साल 2019 में आयी अवेंजर्स एन्ड गेम के बाद मार्वल की फिल्मो पर थोड़ा ब्रेक लग गया और इसका फायदा डीसी ने उठाया। डीसी ने इस दौरान अपनी कई नई फिल्मो को रिलीज़ किया और आने वाली अन्य फिल्मो की भी घोषणा की। डीसी की इन फिल्मो को दर्शको ने खूब पसंद किया है और हाल ही में आयी जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग को भी दुनिया भर में खूब पसंद किया जा रहा है

अब वार्नर ब्रोस ने डीसी की नयी सुपर हीरो फिल्म डी सुसाइड स्क्वाड का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है जिसमे हमे डीसी के कई सुपर हीरो एक साथ नजर आ रहे है। हालाँकि डीसी ने इससे पहले भी कुछ साल पहले सुसाइड स्क्वाड नाम से एक फिल्म रिलीज़ की थी जिसमे भी हमे कई सारे सुपर हीरो एक साथ नजर आये थे। लेकिन डी सुसाइड स्क्वाड उस फिल्म का अगला संस्करण नहीं है बल्कि यह फिल्म फिर से बनाई गयी है और नए सुपर हीरोज इस फिल्म पेश किये गए है। हालाँकि इस नयी फिल्म में भी हमे कई पात्र पिछली फिल्म वाले ही देखने को मिलते है लेकिन इस फिल्म की कहानी पहले आयी फिल्म से बिलकुल ही अलग होगी और यह फिल्म पहले वाली फिल्म की कहानी से जुडी हुई नहीं होगी।

इस नयी फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद हम अनुभव कर सकते है कि अब डीसी यूनिवर्स जस्टिस लीग के अगले पार्ट पर ध्यान नहीं दे रहा है बल्कि अब वार्नर ब्रोस ने डीसी के लिए द सुसाइड स्क्वाड से एक नया प्लाट सेट करने की योजना तैयार की है जिसमे हमे आने वाले समय में भी इसी प्लाट से जुडी हुई फिल्मे देखने को मिलेगी। इस फिल्म के निर्देश जेम्स गन है जिन्होंने मार्वल के लिए गार्जियन ऑफ़ द गैलेक्सी फिल्म बनायीं थी। उस फिल्म में भी हमे कई सारे सुपर हीरो की टीम दिखाई गयी थी और फिल्म को दर्शको द्वारा बहुत ही पसंद भी किया गया था। इसी के चलते वार्नर ब्रोस ने द सुसाइड स्क्वाड के लिए जेम्स गन को चुना है। फ़िलहाल इस फिल्म का ट्रेलर दर्शको को बहुत ही पसंद आ रहा है और इस फिल्म को इसी साल अगस्त में रिलीज़ किया जायेगा।