August 4, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

टी20 सीरीज के फाइनल मैच में बड़ी ओपनिंग साझेदारी के बाद अब आगे भी साथ ओपन करेंगे रोहित और विराट

शनिवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांचवे टी20 मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भारत के लिए पारी की शुरुवात की और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए बड़ी साझेदारी की। रोहित और विराट ने टीम को बिना कोई विकेट खोये टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। भारत में इस फाइनल मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी को चुना और शानदार बल्लेबाजी के चलते टीम को 20 ओवर में 224 के बड़े स्कोर पर पंहुचा दिया जिसको हासिल करना इंग्लैंड की टीम के लिए बहुत ही मुश्किल हो गया और भारत ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। इस फाइनल मैच में रोहित शर्मा के साथ कामयाब ओपनिंग साझेदारी के बाद विराट कोहली ने कहा कि वे आने वाले मैचों में रोहित के साथ ओपन करेंगे।

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि वे इस बार आईपीएल में भी आरसीबी के लिए ओपन करेंगे और इसके अलावा विराट के कहा कि इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप में भी वे पारी की शुरुवात करना चाहेंगे। इसके अलावा भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि अभी टी20 विश्व कप में बहुत ही समय है और टीम की बल्लेबाजी का क्रम क्या होगा यह तय करना अभी जल्दबाजी होगी। हमे पहले बैठकर यह तय करना होगा कि टीम के सबसे अनुकूल क्या होगा। रोहित ने विराट कोहली के साथ ओपन करने वाली बात पर कहा कि विराट और उनका इस मैच में ओपन करना टीम का रणनीतिक कदम था।

रोहित शर्मा ने केएल राहुल का भी जिक्र किया और कहा कि राहुल भारतीय टीम में सिमित ओवरों के प्रमुख खिलाडी है और वर्तमान में वे टीम में शामिल है। इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य में राहुल के नाम पर विचार नहीं किया जायेगा। इस सीरीज में राहुल की फॉर्म नहीं थी लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य में आने वाले मैचों में वे प्रदर्शन नहीं कर सकते। कप्तान विराट कोहली ने भी कहा कि वे रहित और राहुल दोनों के साथ टीम के लिए ओपन करना पसंद करेंगे लेकिन अभी आईपीएल का होना बाकि है और उसके बाद कई अंतराष्ट्रीय टी20 मुकाबले भी होंगे तब हमे पता चल सकेगा की टीम के लिए किसी प्लेइंग एलेवेन रहेगी। उन्होंने भी भारतीय टीम में राहुल के योगदान की सराहना की और कहा कि राहुल टीम के लिए महत्वपूर्ण बल्लेबाज है।

%d bloggers like this: