January 20, 2022

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

वीवो ने लॉन्च किया मीडिया टेक डेमेन्सिटी 1100 5G प्रोसेसर के साथ नया 5G स्मार्टफोन वीवो विवि S9

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने अब तक का सबसे पतला 5G स्मार्टफोन वीवो S9 को लॉन्च कर दिया है। यह फ़ोन मीडिया टेक के डेमेन्सिटी 1100 ऑक्टाकोर 5G प्रोसेसर के साथ आता है। यह मीडिया टेक का सबसे लैटेस्ट फ्लैगशिप 5G प्रोसेसर है जो डेमेन्सिटी 1000+ से एक कदम आगे है। यह दुनिया का पहला फ़ोन है जो इस नए प्रोसेसर के साथ आता है। एक समय पर मीडिया टेक क्वालकॉम से बहुत ही आगे हुआ करता था और मोबाइल चिपसेट के मामले में क्वालकॉम ने मीडिया टेक पीछे छोड़ किया था। लेकिन हाल के कुछ वर्षो में मीडिया टेक मोबाइल फ़ोन चिपसेट के मामले में क्वालकॉम को कड़ी टक्कर दे रहा है और लगातार पॉवरफुल मोबाइल प्रोसेसर का निर्माण कर रहा है। इसके अलावा स्मार्टफोन निर्माता कम्पनिया भी अब ज्यादतर मीडिया टेक के प्रोसेसर ज्यादा पसंद कर रही है। ऐसे में मीडिया टेक 5G प्रोसेसर के मामले में भी क्वालकॉम को कड़ी टक्कर दे रहा है और मिडरेंज से लेकर फ्लैगशिप 5G प्रोसेसर बना रही है। ऐसे में मीडिया के नए फ्लैगशिप 5G प्रोसेसर के साथ वीवो ने यह फ़ोन लॉन्च किया है। जानिए इस फ़ोन में कौनसे खास फीचर्स दिए गए है।

इस फ़ोन 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस ओलेड डिस्प्ले दी गयी है। इसके साथ 90 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट दी गयी है और यह एचडीआर 10+ को भी सपोर्ट करती है। इस फ़ोन को ताकत और स्पीड देने के लिए इसमें सबसे लेटेस्ट मीडिया टेक डेमेन्सिटी 1100 5G प्रोसेसर दिया गया है। इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 4,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 33 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

इस फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें तीन कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 64 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 8 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का मैक्रो कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए सामने की तरफ ड्यूल कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 44 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा एक ऑटोफोकस लेंस भी दिया गया है। इस फ़ोन के दो वेरिएंट लॉन्च किये गए है जिनमे प्राइमरी वेरिएंट 8 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है इसकी कीमत लगभग 33,800 रूपए है। इसके अलावा दूसरा वेरिएंट 12 GB रेम और 256 GB स्टोरेज के साथ आता है, इसकी कीमत लगभग 37,100 रूपए है। यह फ़ोन फ़िलहाल के लिए चीन में लॉन्च किया गया है लेकिन जल्द है यह फ़ोन भारत में भी लॉन्च किया जायेगा।

%d bloggers like this: