September 26, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

64 मेगा पिक्सल कैमरा और 8 GB रेम के साथ लॉन्च हुआ वीवो का सस्ता 5G स्मार्टफोन वीवो Y72 5G

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने अंतराष्ट्रीय बाजार में अपना नया 5G फ़ोन वीवो Y72 5G को लॉन्च कर दिया है। यह वीवो का सस्ता 5G फ़ोन है जो बेहतरीन कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। इस फ़ोन के साथ वीवो ने 5G स्मार्टफोन बाजार में अपना एक और स्मार्टफोन जोड़ दिया है। इस फ़ोन में 5G के अलावा कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते है। इस फ़ोन के फीचर की बात करे तो इस मिड रेंज 5G स्मार्टफोन में हमे बेहरतीन कैमरा, बैटरी और प्रोसेसर के साथ 8 GB रेम भी दी गयी है। इस फ़ोन में मीडिया टेक के 5G मिड रेंज प्रोसेसर को काम में लिया गया है। जानिए इस फ़ोन में हमे और कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलते है।

इस फ़ोन में 6.58 इंच की फुल एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले दी गयी है। यह एक वाटर ड्राप डिस्प्ले है जिसका रेसोलुशन 1080*2400 पिक्सल है। इस फ़ोन में हमे एंड्राइड 11 सॉफ्टवेयर देखने को मिलता है जो वीवो के कस्टम यूआई फन टच ओएस 11.1 पर काम करता है। इस फ़ोन को ताकत और स्पीड देने के लिए इसमें मीडिया टेक का डेमेन्सिटी 700 5G प्रोसेसर दिया गया है जो बहुत ही ताकतवर मिड रेंज 5G प्रोसेसर है। इसके अलावा इसमें हमे पॉवरफुल जीपीयू का सपोर्ट देखने को मिलता है जिसकी मदद से इस फ़ोन में हैवी गेमिंग भी आसानी से की जा सकती है।

इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 5,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें बैक पैनल पर तीन कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 64 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 8 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का मैक्रो कैमरा भी दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 16 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फ़ोन 8 GB रेम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत लगभग 23,000 रूपए है। यह फ़ोन फ़िलहाल के लिए थाईलैंड में लॉन्च किया गया है लेकिन यह सस्ता 5G फ़ोन हमे जल्द ही भारत में भी देखने को मिलेगा। इस फ़ोन के फीचर्स और इसकी कीमत को देखते हुए यह भारतीय बाजार में भी एक अच्छा 5G फ़ोन साबित होगा। लेकिन देखना यह है की आखिर वीवो इस फ़ोन को भारत में कब और किस कीमत पर लॉन्च करता है ?

%d bloggers like this: