January 13, 2022

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

दर्शको की उम्मीद पर खरी उतरी जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग, दुनिया भर से मिल रही सराहना

आखिर दर्शको के लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग रिलीज़ हो गयी है और जो उम्मीद दर्शको ने फिल्म से की थी उन सभी उम्मीदों पर फिल्म पूरी तरह से खरी उतरी है। डीसी के फैंस और अन्य फिल्म समीक्षकों ने फिल्म की बहुत ही तारीफ की है। डीसी के फैंस इस फिल्म को देखने के बाद बहुत ही खुश है और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये फिल्म के निर्देशक जैक स्नाइडर का धन्यवाद भी किया है। इसके अलावा फिल्म के निर्देशक जैक स्नाइडर ने भी फिल्म की शुरुवात में दुनिया भर में डीसी के फैंस का शुक्रिया किया है जिसमे उन्होंने कहा है कि आज अगर यह फिल्म रिलीज़ हो पायी है तो वो डीसी के फैंस के कारण हुई है और आज उनके कारण ही दर्शको को जो चाहिए था वो देखने को मिल रहा है।

दर्शक डीसी की जस्टिस लीग को फिल्म के निर्देशक जैक स्नाइडर के विज़न के साथ देखना चाहते जो पहले वाली फिल्म में दर्शको को बिलकुल नजर नहीं आया। उसके बाद डीसी के फैंस ने सोशल मीडिया के जरिये इसकी मुहिम चलाई जिसके बाद खुद जैक स्नाइडर ने डीसी के फैंस को इसकी जानकरी दी कि डीसी के सभी फैंस को उनके द्वारा निर्देशित जस्टिस लीग जरूर देखने को मिलेगी। उसके बाद दुनिया भर में इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। इसके अलावा कई लोग को यह भी शक था कि क्या यह फिल्म दर्शको की उम्मीदों पर खरा उतर पायेगी लेकिन अब जब यह फिल्म रिलीज़ हो चुकी है तो इस फिल्म को दुनिया भर के दर्शको से सराहना मिल रही है और यह फिल्म पूरी तरह से दर्शको की उम्मीदों को पूरा कर पाती है।

इस फिल्म में जैसा दर्शको उम्मीद थी यह उससे भी आगे है। फिल्म में हर छोटी छोटी चीज़ो पर बहुत ही बारीकी से ध्यान दिया गया है। फिल्म में दिखाए गए कंप्यूटर ग्राफिक्स पहले वाली फिल्म से बहुत ही ज्यादा बेहतर है। इससे पहले वाली फिल्म में फिल्म के विलेन के ऊपर किये गए वीएफएक्स दर्शको को बिलकुल भी पसंद नहीं आये थे जबकि इस फिल्म में विलेन को बहुत ही अलग और खतरनाक दिखाया गया है जो दर्शको को बहुत ही पसंद आया। इसके अलावा इस फिल्म में हर एक पात्र के पीछे की कहानी भी जानने को मिलती है जो पिछली फिल्म में गायब थी। कुल मिलाकर कहा जाये तो यह एक बहुत ही परफेक्ट सुपर हीरो फिल्म है जो हमे हर तरह से शानदार अनुभव देती है।

%d bloggers like this: