June 17, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जोमोटो डिलीवरी बॉय क़ानूनी तौर पर केस लड़ने को तैयार, देश के लोगो से की सच्चाई का साथ देने की अपील

zomato delivery boy emotional video, वृतांत - Vritaant

हाल ही में देश एक मुद्दा सबसे ज्यादा गरमाया हुआ है और यह मुद्दा ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी कंपनी जोमाटो से जुड़ा हुआ है। देश के बंगलौर में एक महिला ने जोमोटो से खाना आर्डर करने के बाद देरी से पहुंचे फ़ूड डिलीवरी बॉय पर मारपीट का आरोप लगाया है। महिला के अनुसार फ़ूड डिलीवरी करने कामराज ने देरी से आर्डर पहुंचाया और महिला ने खाना लेकर अंदर रख लिया। उसके बाद महिला ने खाने के लिए भुगतान करने के लिए मना कर दिया जिसके बाद कामराज हुस्सा हो गया और जबरदस्ती घर में घुस कर खाना वापस ले जाने लगा। ऐसे में जब महिला ने विरोध किया तो उसने महिला की नाक पर मुक्का मर दिया और खून बहते हुए छोड़कर चला गया। इसके बाद महिला ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इसके बारे में वीडियो डाला जो बहुत ही वायरल हुआ।

इस घटना के वायरल होने के बाद जोमाटो ने कामराज को नौकरी से बाहर निकाल दिया लेकिन कामराज ने उस पर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है। हालाँकि महिला द्वारा कामराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गयी लेकिन अभी कामराज को जमानत पर बाहर रखा है। कामराज ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो में कहा जिसमे वह बहुत ही भावुक नजर आया। इसमें उसने कहा कि वह क़ानूनी रूप से केस लड़ने को तैयार है और सच को सामने लाने के लिए लड़ेगा। उसने बहुत ही भावुक होकर देश के लोगो से अपील की है कि उसका परिवार बहुत ही गरीब है और घर में केवल वही एक कमाने वाला है। इसके अलावा उसने कहा कि उसके पिताजी की १५ साल पहले ही मृत्यु हो चुकी है और माँ भी बीमार रहती है। उसने लोगो से अपील की कि वे सच्चाई को सामने लाने में उसका साथ दे।

महिला द्वारा कामराज पर लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए कामराज ने कहा कि वह जब फ़ूड डिलीवरी करने महिला के घर गया तो ट्रैफिक की वजह से वह लेट हो गया। उसके बाद जब वह वहा पंहुचा तो महिला बहुत ही गुस्सा हुई और खाना लेकर भुगतान करने से मना कर दिया। जब उसने पैसे मांगे तो महिला उस पर चप्पल से हमला किया। इसके बाद महिला ने जबरदस्ती करते हुए अपने हाथ से खुद की नाक पर हमला किया। उसने एक रिंग पहनी थी जिसके कारण उसकी नाक से खून आने लगा। इसके बाद महिला ने कामराज पर आरोप लगाया और सोशल मीडिया पर कामराज के खिलाफ वीडियो बना कर डाल दिया। लेकिन अब जोमाटो ने कहा है कि वह सच्चाई को सामने लाने  के लिए कोशिश कर रहा है। अब देखना यह है कि इस मामले में कौन सच बोल रहा है ?