June 18, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है आधी कीमत में, जानिए कैसे में मिलेगी छूट

amazon prime youth offer, वृतांत - Vritaant

भारत में कई विदेशी ओटीटी प्लेटफार्म तेजी से लोकप्रिय होते जा रहे है और भारत में नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और ज़ी5 जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को बहुत ही ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ऐसे में अपने ग्राहकों को बढ़ाने के ओटीटी प्लेटफार्म कई तरह के ऑफर्स ग्राहको को देते रहते है। इससे पहले नेटफिल्क्स ने भारत में दर्शको को लुभाने और दर्शको की संख्या में बढ़ोतरी करने के लिए तीन दिन तक अपनी सेवा को फ्री कर दिया था। अब अमेज़न प्राइम वीडियो भी भारत में ग्राहकों के लिए नया ऑफर लेकर आया है जिसमे तीन माह और पुरे साल के अमेज़न प्राइम के सब्सक्रिप्शन पर 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है यानि ग्राहक आधी कीमत में ही अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन खरीद सकते है। जानिए किस तरह से इस ऑफर का लाभ उठा सकते है।

अमेज़न में इस ऑफर का नाम युथ ऑफर रखा है क्योकि यह ऑफर केवल भारत के यूथ के लिए पेश किया गया है। यानि जिन लोगो की आयु 18 से 24 साल है केवल वे ही इस ऑफर का लाभ उठा सकते है। वैसे तो अमेज़न प्राइम के सालाना सब्सक्रिप्शन की कीमत 999 रूपए है लेकिन इस युथ ऑफर के चलते यह सब्सक्रिप्शन केवल 499 रूपए में दिया जा रहा  है। इसके अलावा तीन माह के प्लान की कीमत 329 रूपए है लेकिन इस प्लान पर भी 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही जिसके बाद इस प्लान को केवल 165 रूपए में दिया जा रहा है। इन दोनों ही सब्सक्रिप्शन को आधी छूट में पाने के लिए आपको पहले पूरी कीमत अदा करनी होगी। इसके बाद आपकी आयु की पुष्टि की जाएगी कि क्या आप इस युथ ऑफर के लिए योग्य है या नहीं।

इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपके पद आयु की पुष्टि के लिए एक एसएमएस या ईमेल आएगा। इसके बाद आयु की पुष्टि के लिए आपको कुछ दस्तावेज शेयर करने होंगे जिनसे आपकी आयु की पुष्टि हो सके। जब आपकी आयु की पुष्टि हो जाती है और आप इस ऑफर के लिए योग्य पाए जाते है तो सब्सक्रिप्शन की आधी कीमत आपके अमेज़न पे वॉलेट में क्रेडिट कर दी जाएगी। इस प्रक्रिया को पूरा होने में 24 घंटे का समय लग सकता है। अगर आप पुरे साल का प्लान लेते है तो आपके अमेज़न पे वॉलेट में 500 रूपए क्रेडिट कर दिए जायेंगे और यदि आप तीन माह का प्लान लेते है तो आपके अमेज़न पे वॉलेट में 165 रूपए क्रेडिट कर दिए जायेंगे। इस तरह से अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन आधी कीमत में लिया जा सकता है।