January 20, 2022

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

अब व्हाट्सप्प में बदल सकेंगे चैट का कलर, व्हाट्सप्प ला रहा है नए फीचर्स

व्हाट्सप्प दुनिया भर में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाला मेसेजिंग एप है और ऐसे में व्हाट्सप्प अपने यूज़र्स का चैटिंग का अनुभव बेहतर करने के लिए हर बार कई नए फीचर्स ऐड करता रहता है। व्हाट्सप्प अपने प्लेटफार्म पर यूज़र्स को हर तरह की सुविधा आसानी से देने के लिए प्रयास करता रहता है। इसलिए ही दुनिया भर में लोग व्हाट्सप्प को इसके अलग और आसान फीचर्स के कारण पसंद करते है। व्हाट्सप्प ने अपने प्लेटफार्म पर हर तरह के फीचर्स ऐड किये है। इसके अलावा व्हाट्सप्प ने पेमेंट का फीचर्स भी दे दिया है और अब अब यूज़र्स किसी को भी व्हाट्सप्प के जरिये आसानी से भुगतान कर सकते है। अब व्हाट्सअप अपने यूज़र्स को और भी बेहतर अनुभव देने के लिए नए अपडेट लाने वाला है जिसमे अब यूज़र्स किसी भी चैट का कलर भी बदल सकेंगे।

व्हाट्सप्प इस नए फीचर्स पर काम कर रहा है और जल्द ही सभी यूज़र्स को अपडेट के जरिए यह फीचर उपलब्ध करा दिया जायेगा। इस नए फीचर की जानकारी व्हाट्सप्प संबंधी अपडेट देने वाली वेबसाइट ने दी है। इसने एक ट्वीट करके यह जानकरी दी है जिसमे बताया गया है कि व्हाट्सप्प व्हाट्सअप चैट का कलर बदलने वाले फीचर पर काम कर रहा है। जिसके आने के बाद यूज़र्स अपने मन पसंद रंग के हिसाब से चैट का कलर बदल सकेंगे। फ़िलहाल यह फीचर टेस्टिंग स्टेज में है और यह फीचर सभी यूज़र्स के लिए कब तक लॉन्च होगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है। लेकिन कहा जा रहा है कि यह फीचर भी हमे कुछ ही दिनों में अपडेट के जरिये देखने को मिलेगा। क्योकि हाल ही व्हाट्सप्प में वीडियो के आवाज़ को म्यूट करने वाला फीचर जारी कर दिया है जिसकी घोषणा कुछ दिनों पहले ही की गयी थी।

इस नए फीचर के आने के बाद यूज़र्स किसी भी चैट को अलग अलग कलर में कस्टमाइज कर कर सकेंगे। इसके अलावा कहा जा रहा है कि व्हाट्सप्प में टेक्स्ट का कलर भी बदला जा सकेगा जिसके बाद हमे चैटिंग का अलग अनुभव मिलेगा। हालाँकि लोग व्हाट्सप्प की नयी प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ भी है जिसमे यूज़र्स को अपनी प्राइवेसी का डर है। भारत में हाल ही में नयी प्राइवेसी पॉलिसी के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गयी थी, जिसमे व्हाट्सप्प द्वारा की जा रही मनमानी को रोकने के लिए कहा गया था। ऐसे में व्हाट्सप्प ने कहा है कि जो भी यूज़र्स नयी प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करेगा उसका अकाउंट बंद कर दिया जायेगा।

%d bloggers like this: