August 4, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

आईपीएल 2021 : दूसरे मैच में दिल्ली ने चेन्नई को हराया, शिखर धवन बने मैन ऑफ़ द मैच

आईपीएल के 14वे सीजन की शुरुवात बहुत ही धमाकेदार तरीके से हो चुकी है और कल इस सीजन का दूसरा मैच खेला गया। यह मैच आईपीएल की तीन बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स और देल्ही कैपिटल्स की टीम के बीच खेला गया। इस मैच में एक सबसे अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सबसे नए कप्तान ऋषभ पंत आमने सामने थे। ऐसा लग रहा था जैसे गुरु और शिष्य आमने सामने हो। लेकिन आखिर में पहली बार कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत ने बाजी मार ली और धोनी की टीम यह मैच हार गयी। इस मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर सबसे पहले चेन्नई की टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। चेन्नई की टीम की शुरुवात अच्छी नहीं रही और टीम ने जल्द ही पावर प्ले में ही अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये सुरेश रैना और मोईन अली ने टीम को संभाला और टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा किया। एक साल के अंतराल के बाद क्रिकेट खेल रहे सुरेश रैना ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए तेज अर्धशतक जमाया। चेन्नई की टीम एक मजबूत और बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी लेकिन फिर से टीम ने अपने जमे हुए खिलाड़ियों के विकेट गवा दिए। इसके बाद पारी थोड़ा लड़खड़ा गयी लेकिन नए बल्लेबाज रविंद्र जडेजा और सैम करण ने टीम को फिर से संभाला। इसमें सबसे ज्यादा योगदान सैम करण का रहा जिन्होंने अंत के ओवरों में चौके और छक्कों की बरसात की और टीम को बड़े स्कोर पर लाकर खड़ा कर दिया। चैन्नई ने 20 ओवर में 188 रनो का विशाल लक्ष्य दिल्ली को दिया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऋषभ पंत के कप्तानी वाली टीम देल्ही कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से इस विशाल लक्ष्य को बहुत ही छोटा बना दिया। दोनों ने 100 से भी अधिक रनो की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने आते ही चेन्नई के गेंदबाजों की पिटाई शुरू कर दी। दोनों ने केवल चौके और छक्के बरसाए और चेन्नई के बड़े लक्ष्य को आसान बना दिया। इस मैच में सबसे अधिक रन शिखर धवन ने बनाये और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। इस मैच के लिए सबसे ज्यादा दर्शको की उत्सुकता धोनी को फिर से बल्लेबाजी करते हुए देखने की थी लेकिन पारी की दूसरी ही गेंद पर धोनी आउट हो गए जिसके बाद कई प्रशंसक निराश हो गए। लेकिन अब दर्शको को उम्मीद है कि अगले मैच में उनकी पसंदीदा टीम शानदार वापसी करेगी।

%d bloggers like this: