July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जयपुर : अब शहर के हर वार्ड में कोरोना का टीकाकरण, पार्षदों को मिली जिम्मेदारी

देश में कोरोना वायरस फिर से हावी होने लगा है और ऐसे में राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी रोज़ सैकड़ो कोरोना के मामले सामने आ रहे है। लेकिन राज्य सरकार राज्य में कोरोना वैक्सीन को लगाने में तेजी ला रही है और अब सरकार ने शहर के हर कोने में वैक्सीन लगाने की योजना को तैयार कर लिया  है। हाल ही में सरकार ने राज्य में 45 से ऊपर सभी लोगो के लिए वैक्सीन लगवाने की छूट दे दी है। सरकार ने इसके लिए राजधानी जयपुर में भी हर वार्ड में वैक्सीन को पहुंचाने के लिए कदम उठाये है। प्रशासन ने जयपुर के शहर के हर वार्ड में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए मंजूरी दे दी है और इस काम की जिम्मेदारी हर वार्ड के पार्षदों को दी गयी है। कोरोना के टीकाकरण के लिए आमजन में जागरूकता बढ़ाने के लिए अब जयपुर नगर निगम भी साथ खड़ा हुआ है और शहर में कोरोना वैक्सीन को तेजी से लोगो तक पहुंचाने के लिए नगर निगम ने भी अपनी पहल शुरू की है।

जयपुर हेरिटेज निगम में कोरोना टीकाकरण के जागरूकता बढ़ाने के लिए हेरिटेज के वार्डो के प्रत्येक घरो में निमंत्रण भेजे जा रहे है। इस निमंत्रण में वार्ड सभी वार्ड में 45 से अधिक आयु के सभी लोगो को कोरोना का टिका लगाने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। इसके अलावा इस निमत्रंण में कहा गया है कि कोरोना का टिका लगवा कर खुद और अपने परिवार को कोरोना से बचाये और शहर को कोरोना मुक्त में अपना सहयोग प्रदान करे। इस निमंत्रण में कोरोना के टीकाकरण की सभी जानकारी दी गयी है ताकि लोगो को समझने में आसानी हो। शहर में टीकाकरण को तेजी से बढ़ाने के लिए सभी वार्डो के हिसाब से टीमों का गठन किया गया है। इस टीम में राजस्व अधिकारी, मुख्य स्वास्थय अधिकारी और स्वास्थय अधिकारी को भी शामिल किया गया है।

इसके अलावा सभी वार्ड के पार्षदों को अपने वार्ड के सभी लोगो में कोरोना का टिका लगवाने और जागरूकता फैलाने की जिम्मेदारी दी गयी है। शहर के हर वार्ड में स्थित सरकारी अस्पतालों में यह कॉरोअण वैक्सीन लगायी जाएगी। शहर के ग्रेटर निगम के वार्ड 49 में यानि सिरसी स्थित सरकारी अस्पताल में कोरोना का टिका लगाना शुरू कर दिया गया है। इस कोरोना के टीकाकरण की शुरुवात वार्ड के पार्षद सुरेश कुमार रेगर की देख रेख में की गयी और अस्पताल में आने वाले लोगो से भी पार्षद द्वारा कोरोना का टिका लगवाने की अपील की गयी। इसके अलावा अन्य वार्डो में भी यह पहल शुरू की जा चुकी है ताकि शहर में सभी लोगो को कोरोना का टिका लग सके।

%d bloggers like this: