August 5, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

44 मेगा पिक्सल सेल्फी कैमरा और 18 जीबी रेम के साथ लॉन्च हुआ लेनोवो का गेमिंग फ़ोन लेनोवो लीजियन फ़ोन ड्यूल 2

स्मार्टफोन और लैपटॉप निर्माता कंपनी लेनोवो ने अपना नया गेमिंग फ़ोन लेनोवो लीजियन फ़ोन ड्यूल 2 को को लॉन्च कर दिया है। यह नया गेमिंग फ़ोन लेनोवो के पहले लॉन्च लॉन्च किये गए गेमिंग फ़ोन लेनोवो लीजियन का अगला संस्करण है जो और भी नए एडवांस गेमिंग फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा इस फ़ोन की एक और खास बात है इसका डिज़ाइन जो बिलकुल अलग है और काफी शानदार डिज़ाइन के साथ आता है। इस फ़ोन के परफेक्ट गेमिंग फ़ोन बनाने के लिए इस फ़ोन कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स दिए है जिससे यह सबसे बेहतरीन गेमिंग फ़ोन बन जाता है। इस फ़ोन में ड्यूल कूलिंग सीसैटेम दिया गया है जिससे गेमिंग करते हुए यह फ़ोन गरम नहीं होता है। इसके अलावा फ़ोन में कैमरा पर खास ध्यान दिया गया है जिससे यह फ़ोन एक बेहतरीन कैमरा फ़ोन भी बन जाता है। जानिए लेनोवो लीजियन फ़ोन ड्यूल 2 में हमे और कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलते है।

इस फ़ोन में 6.92 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर अमोलेड डिस्प्ले दी गयी है जिसका रेसोलुशन 2240*1080 पिक्सल है। इसके अलावा इसमें हमे 144 हर्ट्ज़ की हाई रिफ्रेश रेट दी गयी है और इसमें हमे एचडीआर 10+ का भी सपोर्ट दिया गया है। फ़ोन की डिस्प्ले को सुरक्षा देने के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गयी है। फ़ोन को ताकत और स्पीड देने के लिए इसमें सबसे पॉवरफुल एंड्राइड प्रोसेसर स्नैपड्रगन 888 दिया गया है।

फ़ोन पर लम्बे समय तक गेमिंग करने के लिए इसमें 5,500 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 90 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा फ़ोन के कैमरा की बात करे तो यह भी इस फ़ोन के खास फीचर्स में से एक है। इस फ़ोन में बैक पैनल पर ड्यूल कैमरा दिया गया है जिसमे प्राइमरी कैमरा 64 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 16 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन से 8K तक वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है।

फ़ोन के सेल्फी कैमरा पर भी खास ध्यान दिया गया है। इस फ़ोन में हमे सेल्फी के लिए 44 मेगा पिक्सेल का पॉपअप सेल्फी कैमरा दिया गया है, जिसके द्वारा 4K तक वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। इस फ़ोन के तीन वेरिएंट लॉन्च किये गए है जिनमे पहला 8 जीबी रेम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है और इसकी कीमत लगभग 42,000 रूपए है। इसके अलावा 12 जीबी रेम और 256 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत लगभग 46,000 रूपए है। तीसरा वेरिएंट 18 जीबी रेम और 512 जीबी स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत लगभग 68,000 रूपए है। यह फ़ोन फ़िलहाल के लिए चीन में लॉन्च किया गया है लेकिन जल्द ही यह फ़ोन हमे भारत सहित ग्लोबली भी देखने को मिलेगा।

%d bloggers like this: