June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

आईपीएल पर भी दिखने लगा है कोरोना वायरस का प्रभाव, आर आश्विन सहित कई विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल से नाम वापस लिए

कोरोना वायरस,आईपीएल,भारत में कोरोना वायरस,आर आश्विन, वृतांत - Vritaant

भारत में कोरोना वायरस बहुत ही खतरनाक तरीके से फैलता जा रहा है और ऐसे में पूरी दुनिया में भारत अब सबसे ज्यादा संक्रमित देश बन गया है। रोज़ देश में लाखो की संख्या में नए कोरोना मरीज बढ़ रहे है और हजारो की संख्या में देश में कोरोना वायरस से मौते हो रही है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश में आईपीएल के 14वे संस्करण का आयोजन किया जा रहा है। हालाँकि आईपीएल में शामिल लोगो को खिलाड़ियों को बायो बब्बल में रखा गया है और वे कोरोना वायरस से पूरी तरह से सुरक्षित है। लेकिन ऐसे में देश रोज़ बिगड़ती हुई स्थिति को देखते हुए आईपीएल पर भी कोरोना वायरस का प्रभाव पडने लगा है। रोज़ देश में कोरोना वायरस से हो रही मौतों और अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण जान गवा रहे लोगो के बारे में सुनकर अब आईपीएल में शामिल खिलाड़ियों के मन में डर का माहौल है। देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए कई खिलाड़ियों ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है।

भारतीय खिलाडी और दिल्ली की टीम में शामिल रवि चंद्रन आश्विन ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। उनका कहना है कि ऐसी परिस्तिथि में वे अपने परिवार के साथ रहना चाहते है और उनकी देखभाल करना चाहते है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि अगर स्थिति में सुधार आता है तो वे फिर आईपीएल में जुड़ सकते है। आर आश्विन के अलावा राजस्थान की टीम में शामिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाडी एंड्र्यू टाई ने भी आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है और वे अपने देश वापस लौट गए है। उनका कहना है कि भारत में कोरोना वायरस से हालत खराब है और रोज़ कई लोगो की मौत हो रही है, ऐसे में ऐसी हालत में बोर्ड और कम्पनिया आईपीएल का आयोजन कर रही है और पैसे कमा रही है।

एंड्र्यू टाई के अलावा ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाडी एडम ज़म्पा और रिचर्डसन ने भी आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। इन सभी खिलाड़ियों ने भारत में बिगड़ती हुई कोरोना वायरस हालत को देखते हुए आईपीएल से इस सीजन से हट गए है। इसमें सबसे बड़ा नुकसान राजस्थान रॉयल्स की टीम को हुआ है क्योकि राजस्थान के कई विदेशी खिलाडी आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए है। इससे पहले राजस्थान के सबसे खास खिलाडी जोफ्रा आर्चर और बेन स्टॉक्स चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे और अब एंड्र्यू टाई के आईपीएल से हट जाने के बाद अब राजस्थान रॉयल्स के पास केवल चार ही विदेशी ख्यादी रह गए है। हालाँकि आईपीएल से कई खिलाड़ियों द्वारा अपना नाम वापस लेने के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि आईपीएल अपने प्रारूप के अनुसार ही जारी रहेगा और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा। अगर कोई भी खिलाडी आईपीएल से हटाना चाहता है तो यह उसकी मर्जी हो सकती है, इसके लिए बोर्ड उन्हें मना नहीं करेगा।

%%footer%%