August 3, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

भारत में लॉन्च हुआ शिओमी का सुपर स्मार्टफोन मी 11 अल्ट्रा, मिलेगा अब तक का सबसे बेहतरीन मोबाइल कैमरा

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शिओमी अब फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बाजार में भी उतर गयी है। शिओमी फ्लैगशिप स्मार्टफोन बनाने के मामले में एक कदम आगे निकली है और अब तक सबसे बेहतरीन एंड्राइड स्मार्टफोन मी 11 अल्ट्रा को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में शिओमी ने जो भी सबसे बेहतरीन फीचर्स हो सकते थे उनको इस स्मार्टफोन में पैक करके पेश किया है जिससे यह स्मार्टफोन एक सुपर स्मार्टफोन बन जाता है। अब तक किसी भी स्मार्टफोन में इस फ़ोन के जैसे फीचर्स देखे नहीं गए है जो शिओमी ने अपने मी 11 अल्ट्रा में दिए है। इस फ़ोन को सबसे खास बनाती इसकी कीमत जो अन्य बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोन से बहुत ही कम है और इस फ़ोन में दिए गए फीचर्स के सामने अन्य सभी फ़ोन फीके लगते है। जानिए शिओमी के सुपर स्मार्टफोन में कौनसे सुपर फीचर्स दिए गए है।

इस फ़ोन में 6.8 इंच का सबसे बेहतरीन डब्ल्यूक्यूएचडी E4 अमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले डॉल्बी विज़न और एचडीआर 10+ के सपोर्ट के साथ आता है। इस डिस्प्ले का रेसोलुशन बहुत ही ज्यादा है और इसमें पीक ब्राइटनेस 1700 निट्स तक है। इस डिस्प्ले को सुरक्षा देने के लिए इसमें कोर्निंग के गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गयी है। साथ ही इसमें 120 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट भी दी गयी है। इसके अलावा फ़ोन के बैक पैनल पर भी एक 1.1 इंच की ओलेड डिस्प्ले दी है जिसको अलग अलग तरह से कस्टमाइज़ किया जा सकता है। फ़ोन में ताकत और स्पीड के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रगन 888 प्रोसेसर दिया गया है।

इस फ़ोन को पावर देने के लिए इसमें 5,000 mAh की बड़ी बैटरी दी है जिसमे 67 वाट की फ़ास्ट वायर चार्जिंग और 67 वाट की वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है। इस फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इस यह इस फ़ोन का सबसे खास फीचर है। इस फ़ोन में अब तक के सबसे बड़े मोबाइल कैमरा सेंसर का उपयोग किया गया है जिससे यह फ़ोन कैमरा के मामले अन्य महंगे स्मार्टफोनों से बहुत ही आगे निकल जाता है। इस फ़ोन में बैक पैनल पर तीन कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 50 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 48 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 48 मेगा पिक्सल का टेलीफ़ोटो लेंस दिया गया है जो 120X डिजिटल ज़ूम को सपोर्ट करता है। फ़ोन में सेल्फी के लिए 20 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह फ़ोन में 12 जीबी रेम 256 जीबी स्टोरेज के साथ भारत में लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत भारत में 69,999 रूपए तय की गयी है। इसकी कीमत के हिसाब से यह सबसे बेहतरीन एंड्राइड स्मार्टफोन बन जाता है और इस फ़ोन के सामने अन्य स्मार्टफोन मुकाबला नहीं कर सकते है। इस फ़ोन की बिक्री जल्द ही शुरू कर दी जाएगी।

%d bloggers like this: