August 5, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

राजस्थान के अजमेर में एक सनकी युवक ने अपनी ही माँ और भाई की हथोड़े से पीटकर हत्या की

राजस्थान राज्य के अजमेर जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जिसमे एक युवक ने आधी रात को सो रहे घरवालों को उठाकर उनपर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में युवक ने हथोड़े से अपनी ही माँ और अपने सगे भाई को हथोड़े से पीटकर हत्या कर दी। इसके अलावा युवक ने अपने पिता, तीन भाइयो और एक दस साल की भतीजी को हथोड़े से मारा। इतनी तेज मर के बाद वे बेसुध होकर गिर पड़े जिसके बाद युवक ने उन्हें मृत समझ कर छोड़ दिया। लेकिन युवक ने अपनी माँ और अपने एक भाई को हथोड़े से कई वार किये जिसके बाद दोनों की मौत हो गयी। बाकि घरवाले बेसुध होने के बाद बच गए और आरोपी को पुलिस ने गिफ्तार कर लिया। आरोपी युवक का नाम अमरचंद है। अमरचंद ने बिजली बंद करने से पहले अपनी माँ कमला और छोटे भाई शिवराज की हथोड़े से पीटकर हत्या कर दी।

इसके बाद अमरचंद के सिर इस कदर सनक सवार थी कि वह यहाँ भी नहीं रुका। उसने इसके बाद अपने पिता रामधन, तीन भाई ओमप्रकाश, तारा चाँद, भाग चाँद और एक दस साल की भतीजी पर भी हथोड़े से कई वार किये। लेकिन उन्हें मृत समझ कर छोड़ दिया जिसके बाद वे बच गए। अमरचंद की भाभी ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और अपनी जान बचाई। हालाँकि इस वारदात के बाद पड़ोस में रहने वाले लोग भी उन्हें बचने आये लेकिन अमरचंद ने एक पडोसी पर भी हमला कर दिया और इसके बाद वह फरार हो गया। पुलिस को इस मामले की जानकारी लगने के १५ घंटे बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने आरोपी युवक अमरचंद से पूछताछ की जिसमे उसने पुलिस को बताया कि वह छत पर सोया हुआ था। उसके बाद उसे सपना आया कि हथियार उठाओ और घरवालों को मार डालो और नींद खुली तो ऐसा नहीं किया। हालाँकि पुलिस ने आरोपी के इस बयान को माना नहीं है लेकिन कहा जा रहा है कि आरोपी युवक अमरचंद डिप्रेशन का शिकार है। आरोपी युवक अमरचंद ने अच्छा पढ़ा लिखा होने के बावजूद ऐसी वारदात को अंजाम दिया है। वह अपने छोटे भाई शिवराज के साथ जयपुर ने रहता था। अमरचंद ने बीएड किया हुआ है और दोनों भाई जयपुर में रहकर रीट की परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। लेकिन कब वह अपने ही परिवार के लोगो की मौत बन जायेगा ये किसी ने नहीं सोचा था।

%d bloggers like this: