August 4, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

मोटोरोला ने 108 मेगा पिक्सल कैमरा के साथ भारत में लॉन्च किया मोटो G60 स्मार्टफोन

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन मोटो G60 को लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा मोटोरोला ने इस फ़ोन के साथ एक और अन्य फ़ोन को भी लॉन्च किया है जिसका नाम मोटो जी 40 फ्यूज़न है। मोटो G60 स्मार्टफोन में हमे 1008 मेगा पिक्सल का कैमरा देखने को मिलता है। यह पहली बार है जब मोटोरोला के मिड रेंज फ़ोन में हमे 108 मेगा पिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस फ़ोन में हमे बड़ी बैटरी और क्वालकॉम 700 सीरीज का पॉवरफुल प्रोसेसर दिया गया है। हालाँकि यह एक 4G फ़ोन है लेकिन इस फ़ोन में हमे सभी फीचर्स बहुत ही शानदार दिए गए है जिससे यह एक अच्छा मिड रेंज फ़ोन बन जाता है। मोटोरोला अब भारत में अपने बजट और मिड रेंज फ़ोन अधिक संख्या में लॉन्च कर रहा है ताकि वह अन्य चीनी कंपनियों को भारत में कड़ी टक्कर दे सके। हालाँकि मोटोरोला के स्मार्टफोन को भारत में पसंद भी बहुत किया जाता है लेकिन अभी भी भारत में मोटोरोला अन्य चीनी कंपनियों से पीछे है। जानिए मोटोरोला के इस नए स्मार्टफोन में हमे कौनसे खास नए फीचर्स दिए गए है।

इस फ़ोन में 6.8 इंच की एक फुल एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले दी गयी है जिसका रेसोलुशन 1080*2400 पिक्सल है। इसके अलावा इसमें हमे 120 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट भी दी गयी है और साथ ही इसमें एचडीआर 10 का सपोर्ट भी दिया गया है। इस फ़ोन में एंड्राइड 11 दिया गया है जो बिलकुल क्लीन स्टॉक एंड्राइड पर काम करता है। इस फ़ोन को ताकत और स्पीड देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रगन 732G ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फ़ोन को लम्बे समय तक पॉवर देने के लिए इसमें 6,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 20 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

इस फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा दिया गया है जिसमे प्राइमरी कैमरा 108 मेगा पिक्सेल का है। इसके अलावा 8 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का डेफ्थ कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन में सेल्फी के लिए 32 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन को 6 जीबी रेम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 17,999 रूपए तय की गयी है। इस फ़ोन की बिक्री 27 अप्रैल से फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन शुरू कर दी जाएगी।

%d bloggers like this: