August 5, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

राजस्थान में सरकार और आगे तक बढ़ाएगी सख्ती, 4 मई से आयेगी कोरोना नयी की गाइड लाइन

राजस्थान में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को तेजी से फैलने के बाद सरकार ने राज्य में 3 मई तक लॉक डाउन लगा रखा है। लेकिन फिर भ्ही राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में रोज कोरोना के नए मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में सभी सरकारी अस्पताल कोरोना मरीजों से भर चुके है और राज्य के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी भी तेजी से हो गयी है। राज्य में ऑक्सीजन की कमी के चलते भी रोज़ कई मरीज दम तोड़ रहे है और राज्य सरकार के लिए परेशानिया थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में अब राज्य सरकार राज्य में सख्तियो को और आगे बढ़ाएगी। हाल ही में मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने इसकी अनुमति दे दी है और राज्य में नयी गाइड लाइन को पेश करने की घोषणा की है।

राज्य में फ़िलहाल 3 मई तक लॉक डाउन लगा हुआ है लेकिन 3 मई के बाद भी राजस्थान सरकार राज्य में लॉक को लागु रखेगी और इसके अलावा लॉक डाउन में पाबंदियों को बढ़ाया जायेगा। मुख्य में मंत्री ने राज्य के अधिकारियो को नयी गॉइड लाइन को और भी सख्त बनाने के लिए कहा है और इसको राज्य में सख्ती से लागु करने के आदेश दिए है। इसके अलावा मुख्य मंत्री यह भी कहा कि नयी गाइड लाइन को जरूरतमंद लोगो की आजीविका को ध्यान ने रखते हुए तैयार किया जाये, जिससे लोग बेवजह घरो से बाहर नहीं निकले और राज्य में कोरोना की रफ़्तार को कम किया जा सके। मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में कोरोना की स्थिति पर चिंता व्यक्त की और कहा कि हमे स्थिति को विकट होने से पहले कोरोना वायरस पर लगाम लगनी होगी।

मुख्य मंत्री ने नयी गाइड लाइन को 4 मई से लागु करने के आदेश दिया है और अधिकारियो से कहा है कि नयी गाइड लाइन में सख्तियो को और बढ़ा दिया जाये लेकिन इस बार सकारात्मक परिणाम मिलने चाहिए और कोरोना की रफ़्तार कम होनी चाहिए। अब राज्य सरकार राज्य में कोनो को रोकने के लिए और भी सख्त कदम उठाने की तैयारी कर ली है। राजस्थान में गुरुवार को भी कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 17 हजार से अधिक नए मरीज सामने आये। इसके अलावा कोरोना वायरस से मरने वाले लोगो की संख्या में भी वृद्धि हुई है। ऐसे में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से लोगो की जान ले रही है। सभी लोगो से विनती की जाती है कि अपना और अपने परिवार का ख्याल रखे और कोरोना के लिए बनाये गए प्रोटोकॉल्स का पालन करे। इसके अलावा बेवजह घरो से बाहर नहीं निकले और भीड़ वाली जगहों में जाने से बचे।

%d bloggers like this: