June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

राजस्थान में कोरोना विस्फोट जारी, सरकार ने अब जयपुर सहित 9 अन्य जिलों में रात 8 बजे से नाईट कर्फ्यू लगाया

राजस्थान में कोरोना,देश में कोरोना की दूसरी लहर,night curfew from 8 pm to 6 am in rajasthan, वृतांत - Vritaant

देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और देश में पुनः लॉक डाउन होने के जैसी स्थिति हो गयी है। राजस्थान में भी हर रोज़ रिकॉर्ड हजारो की संख्या में कोरोना के मरीज सामने आ रहे है। हाल ही में यह आंकड़ा एक दिन 4 हजार के करीब पहुंच गया है। ऐसे में इस स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार चिंता में आ गयी है। राज्य सरकार ने स्थिति पर काबू पाने के लिए और भी सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। पहले राज्य में नाईट कर्फ्यू को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए लगाया गया था लेकिन अब सरकार ने स्थिति को बहुत ही नाजुक होता देख जयपुर सहित अन्य 9 जिलों में नाईट कर्फ्यू की सीमा को बढ़ा दिया है। अब जयपुर सहित अन्य 9 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाया जायेगा।

इसके अलावा इन जिलों में अब बाजारों को शाम 7 बजे अनिवार्य रूप से बंद कर दिया जायेगा और 7 बजे के बाद से घरो से बाहर निकलने पर पाबंधी होगी। हाल ही में जयपुर में एक ही दिन में करीब चार सौ नए कोरोना के मामले सामने आये जिसके बाद सरकार सोचने पर मजबूर हो गयी और अब जयपुर में सख्ती को बढ़ा दिया गया है। सरकार ने इस कर्फ्यू की अवधि 30 अप्रैल तक घोषित की है। जयपुर के अलावा उदयपुर जिले में भी हालात बहुत ही गंभीर है जिसके कारण अब उदयपुर में बाजारों को शाम 5 बजे ही बंद कर दिया जायेगा और शाम 6 बजे से ही कर्फ्यू लागु कर दिया जायेगा।

राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने अपने निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक ली जिसमे उन्होंने ये सभी निर्णय लिए। इसके अलावा राज्य में कोरोना के टीके भी तेजी से लगाए जा रहे है लेकिन अब राज्य में टीके भी कम पड़ने वाले है। इसके लिए मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी है जिसमे उन्होंने कहा है कि राज्य में कोरोना के टीको का स्टॉक दो दिन में खत्म हो जायेगा और पूर्ति के लिए 30 लाख टीके भेजे। राजस्थान में अब कोरोना के टीके तेजी से लगाए जा रहे है ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके। लेकिन अब ये भी खत्म होने को है और सरकार ने केंद्र सरकार से नए स्टॉक की मांग की है। इसके अलावा आने वाले दिनों सरकार स्थिति को देखते हुए और भी सख्त निर्णय ले सकती है। लेकिन सभी लोगो से सरकार ने नियमो का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

बदलने जा रही है पासपोर्ट की सूरत, जानिए क्या खासियत होगी वैक्सीन पासपोर्ट की

Saptahik Rashifal in Hindi: 12 अप्रैल से 18 अप्रैल 2021 का साप्ताहिक राशिफल महाउपाय के साथ

%%footer%%