July 29, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

आईपीएल 2021 : पहले ही मैच में कप्तानी कर रहे राजस्थान रॉयल्स के संजू सेमसन ने जमाया शतक, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके

सोमवार को आईपीएल 2021 का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। पंजाब किंग्स इस बार आईपीएल में नए नाम के साथ भाग ले रही है और नए नाम के साथ इस बार आईपीएल में कुछ नया करने की उम्मीदों के साथ भाग ले रही है। राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया यह मैच इस आईपीएल का सबसे रोमांचक मैच था। आईपीएल जिस चीज़ के कारण पुरे विश्व भर में प्रसिद्द है वह कल हमे इस चौथे मैच में ही देखने को मिला। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स नए कप्तान के साथ उतरी थी और टीम की कप्तानी इस बार संजू सेमसन के हाथो में दी गयी है। इस मैच की दोनों परियों में खूब रन बने और दोनों टीमों ने मैच आखरी गेंद तक हार नहीं मानी। इस मैच में पहली बार कप्तानी कर रहे संजू सेमसन ने शानदार शतक भी जमाया लेकिन वे अंत में टीम को जीत नहीं दिला सके।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सेमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुवात बहुत ही धीरे हुई। लेकिन कप्तान केएल राहुल और क्रिष गैल ने टीम के लिए बीच के ओवरों में तेजी से रन बनाये। इसके बाद पंजाब किंग्स के युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने आकर राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की जनलर पिटाई की। दीपक हुड्डा ने कुछ ही गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। दीपक हुड्डा ने अपनी पारी में केवल चौको और छक्कों की बारिश की और राजस्थान के गेंदबजों को आड़े हाथो लिया। इसके अलावा कप्तान केएल राहुल ने भी पहले ही मैच में कप्तानी पारी खेली और टीम का स्कोर 20 ओवर में 221 रनो तक पंहुचा दिया।

इसके बाद बहुत ही विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम की शुरुवात भी अच्छी नहीं हुई और टीम ने  शुरुवाती ओवरों में ही अपने दो विकेट गवा दिए। लेकिन राजस्थान रॉयलस के कप्तान संजू सेमसन के इरादे कुछ अलग थे। वे मैदान पर डेट रहे और पंजाब के गेंदबाजों की पिटाई करना शुरू कर दी। संजू सेमसन के अलावा बटलर और रेयान पराग ने भी छोटी तेजी पारियो से टीम के लिए योगदान दिया। राजस्थान रॉयल्स की टीम एक छोर से विकेट खोती रही लेकिन कप्तान संजू सेमसन ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए टीम को लक्ष्य के बहुत ही करीब पंहुचा दिया। संजू सेमसन ने 63 गेंदों में ही 119 रन बनाये और अकेले ही टीम को जीत के करीब ले गए। लेकिन अंत में टीम मात्र चार रनो से हार गयी। इस मैच को देखने वालो की सांसे थमने का नाम ले रही थी क्योकि अंत तक यह मैच बहुत ही रोमांचक था। मैच की आखरी गेंद पर विजेता टीम का पता चल सका।

%d bloggers like this: