August 4, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

रिलीज़ हुआ सलमान खान की फिल्म राधे का ट्रेलर, फिल्म 13 मई को थिएटर के साथ ओटीटी पर भी होगी रिलीज़

सलमान की एक्शन फिल्म राधे-योर मोस्ट वांटेड भाई का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। इस ट्रेलर को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह फिल्म बॉलीवुड के लिए फायदे का सौदा होने वाली है। फिल्म के ट्रेलर में हमे सलमान का अलग अंदाज और एक्शन देखने को मिलेगा। इस महामारी के दौर में यह पहली बड़ी फिल्म है जो ईद पर रिलीज़ की जाएगी। इस फिल्म की रिलीज़ डेट की घोषणा कर दी गयी है। यह फिल्म 13 मई को ईद के मोके पर सिनेमा घरो के अलावा ओटीटी प्लेटफार्म ज़ी फ्लेक्स पर भी रिलीज़ की जाएगी। यानि इस फिल्म को दर्शक सिनेमा घरो के अलावा घर पर भी देख पाएंगे। लेकिन जिन लोगो के पास जी5 का सब्सक्रिप्शन होगा वे इसे नहीं देख सकते है। इस फिल्म को देखने के लिए पहले भुगतान करना होगा और इस फिल्म ज़ी फ्लेक्स के द्वारा देख जा सकेगा।

इस फिल्म को लेने के बाद 48 घंटो के भीतर इस फिल्म को देखा जा सकता है उसके बाद यह फिल्म हटा दी जाएगी। इसके अलावा एक बार पूरी फिल्म देखने के बाद इस फिल्म को फिर से नहीं देखा जा सकेगा। इस फिल्म को वापस देखने के लिए फिर से इसके लिए तय किया गया भुगतान करना होगा उसके बाद फिर से इस फिल्म को देखा जा सकेगा। यानि सिनेमा घरो के टिकट की तरह है ही इस फिल्म को घर पर बैठकर देखा जा सकेगा। सलमान खान ने बहुत पहले ही इस फिल्म को ईद पर रिलीज़ करने की घोषणा कर दी थी और उसके बाद से दर्शक बेसब्री से इन फिल्म के आने का इंतजार का रहे थे। ऐसे में कई बड़ी फिल्मो की रिलीज़ डेट कोरोना महामारी को देखते हुए आगे बढ़ा दी गयी है। लेकिन सलमान खान ने इस फिल्म को ईद पर ही रिलीज़ करने का फैसला लिया है और अपने चाहने वालो ईद का तोहफा दिया है।

हालाँकि पिछले एक साल से सिनेमा घरो की हालत बहुत ही खराब है। कोरोना महामारी के कारण सिनेमा घरो को बहुत ही भारी नुकसान हुआ है और अब फिर से सिनेमा घर बंद हो चुके है। पिछले साल के अंत में सिनेमा घरो को खोल दिया गया था लेकिन बॉलीवुड की कोई भी फिल्म दर्शको सिनेमा घरो तक लाने में कामयाब नहीं हुई। लेकिन कई हॉलीवुड फिल्मो ने फिर भी भारत में अच्छा कारोबार किया। इसके बाद  कुछ समय पहले रिलीज़ की गयी फिल्म गॉडजिला वर्सेज कोंग ने और भी अच्छा प्रदर्शन किया जबकि कोई भी बॉलीवुड फिल्म इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। लेकिन अब बॉलीवुड को सलमान खान की फिल्म राधे से बॉलीवुड को बहुत ज्यादा उम्मीदे है और इस फिल्म से फिर बॉलीवुड के अच्छे दिन आ सकते है।

%d bloggers like this: