January 13, 2022

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया अपनी एम् सीरीज का सबसे सस्ता 5G फ़ोन सैमसंग गैलेक्सी M42 5G

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपनी एम् सीरीज का नया 5G फ़ोन भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन का नाम सैमसंग गैलेक्सी M42 5G है। यह सैमसंग की एम् सीरीज का सबसे सस्ता 5G फ़ोन है जो भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया गया है। इस फ़ोन में 5G के अलावा कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए है जिनमे बड़ी बैटरी और शानदार कैमरा शामिल है। सैमसंग इस फ़ोन को खरीदने वाले ग्राहकों को इंट्रोडक्ट्री प्लान भी दे रही है जिसके बाद इस फ़ोन को डिस्काउंट के साथ ख़रीदा जा सकता है। सैमसंग ने इस साल भारत में अपनी एम् सीरीज के कई फ़ोन भारत में लॉन्च किये है लेकिन सैमसंग गैलेक्सी M42 इनमे से पहला फ़ोन है जो 5G के साथ आता है। इसके साथ यह सैमसंग का भारत में सबसे सस्ता 5G फ़ोन बन जाता है। जानिए इस फ़ोन में हमे कौनसे खास फीचर्स दिए गए है।

इस फ़ोन में 6.6 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर अमोलेड इंफिनिटी यु डिस्प्ले दी गयी है। इस डिस्प्ले में ही फ़ोन को सुरक्षा देने के लिए इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट स्कैनर दिया गया है। इस डिस्प्ले का रेसोलुशन 720*1600 पिक्सल है। इस फ़ोन को ताकत और स्पीड देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रगन 750G ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो क्वालकॉम का लेटेस्ट मिड रेंज 5G प्रोसेसर है और यह अपने साथ कमाल की ताकत लेकर आता है। इस फ़ोन में 1 टीबी तक के एसडी कार्ड का भी सपोर्ट दिया गया है। इस फ़ोन को पावर देने के लिए इसमें 5,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

इस फ़ोन में एंड्राइड 11 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो सैमसंग के कस्टम यूआई वन यूआई पर काम करता है। फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इस फ़ोन में बैक पैनल पर चार कैमरा दिए गए है जिनमे प्राइमरी कैमरा 48 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 8 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 5 मेगा पिक्सल का मैक्रो कैमरा और 5 मेगा पिक्सल का डेफ्थ कैमरा दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 20 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फ़ोन 8 जीबी रेम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 21,999 रूपए तय की गयी है। लेकिन इस फ़ोन को इंट्रोडक्ट्री प्लान के तहत मात्र 19,990 रूपए में खरीद सकते है। इस फ़ोन की बिक्री अमेज़न पर शुरू की जाएगी।

%d bloggers like this: