August 4, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

भारत में लॉन्च हुआ 7,040 mAh बैटरी के साथ सैमसंग गैलेक्सी टैब A7

इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद निर्माता कंपनी सैमसंग ने भारत में अपना नया टेबलेट लॉन्च कर दिया है जिसका नाम सैमसंग गैलेक्सी टैब A7 है। यह टेबलेट 7,040 mAh की बड़ी बैटरी के साथ आता है इसके अलावा इस टेबलेट में बड़ी स्क्रीन दी गयी है। सैमसंग ने भारत में कोरोना महामारी के चलते बंद हो रखे स्कूलों और कॉलेजो के बच्चो को ऑनलाइन पढाई में मदद के लिए यह टेबलेट लॉन्च किया है जिसमे कई फीचर्स दिए गए जिससे ऑनलाइन पढाई करने वाले छात्रों को बहुत ही मदद मिलेगी। भारत में सैमसंग के टेबलेट को बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है। बाकि अन्य कंपनियों ने अपने टेबलेट बनाना बंद कर दिया है क्योकि अन्य कंपनियों के टेबलेट भारत में ज्यादा नहीं बिकते है लेकिन सैमसंग के टेबलेट भारत में अब भी बहुत ही ज्यादा खरीदे जाते है। जानिए सैमसंग के गैलेक्सी टैब A7 टेबलेट में हमे कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलते है।

सैमसंग गैलेक्सी टैब A7 में 10.4 इंच की टीएफटी एलसीडी डिस्ले दी गयी है जिसका रेसोलुशन 2000*1200 पिक्सल है। यह बहुत ही बड़ी डिस्प्ले है जिससे विडोज़ और अन्य कंटेंट को देखने का अनुभव बहुत ही शानदार होगा। इस टेबलेट में स्पीड और ताकत के लिए क्वालकॉम का स्नैपड्रगन 662 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इस टेबलेट में हमे ड्यूल वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.0 का भी सपोर्ट देखने को मिलता है। इसके अलावा इस टेबलेट में कनेक्टिविटी के लिए टाइप सी पोर्ट और 3.5 mm जैक का भी सपोर्ट दिया गया है। इस टेबलेट को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 7,040 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 15 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

इस टैब में एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो वनयुआई 2.5 पर काम करता है। इस टैब के कैमरा की बात करे तो इसमें बैज पैनल पर 8 मेगा पिक्सल का सिंगल कैमरा दिया गया है। इसके अलावा वीडियो कालिंग और सेल्फी के लिए 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यह टेबलेट 3 जीबी रेम और 64जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इससे पहले सैमसंग ने इस टेबलेट को केवल 32 जीबी स्टोरेज के साथ ही लॉन्च किया था लेकिन यह वेरिएंट 64 जीबी स्टोरेज और 3 जीबी रेम के साथ आता है। इसके अलावा इसकी स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। हालाँकि सैमसंग ने इस नए वेरिएंट की भारत में कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन जल्द ही अमेज़न पर इसकी कीमत का खुलासा कर दिया जायेगा और इसकी भारत में बिक्री शुरू कर दी जाएगी।

%d bloggers like this: