January 19, 2022

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जल्द लॉन्च होगा सोनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन सोनी एक्सपीरिया 1 मार्क 3, मिलेगी 16 जीबी रेम और 64 मेगा पिक्सल का कैमरा

जापानी इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट निर्माता कंपनी सोनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन सोनी एक्सपीरिया 1 मार्क 3 को लॉन्च करने के लिए कन्फर्म कर दिया है। यह फ़ोन 14 अप्रैल को लॉन्च किया जायेगा। सोनी 14 अप्रैल को एक इवेंट का आयोजन करने जा रही है जिसमे इस फ़ोन के साथ साथ अन्य डिवाइस को भी लॉन्च किया जायेगा। इस फ़ोन के लॉन्च होने की खबर आते ही इस फ़ोन के होने वाले कई फीचर्स सामने आ चुके है। एक ऑनलाइन वेबसाइट के अनुसार यह फ़ोन 16 जीबी की रेम के साथ आएगा। इसके अलावा इस फ़ोन में 64 मेगा पिक्सल का कैमरा भी देखने को मिलेगा। इसके अलावा फ़ोन में और भी कई कमाल के फीचर्स होंगे जो इस फ़ोन को सबसे खास बनाते है। जानिए सोनी के इस फ़ोन में हमे और कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

इस फ़ोन में 6.5 इंच का 4K एचडीआर ओलेड डिस्प्ले दिया जायेगा। इसमें 120 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट भी देखने को मिलेगी। इसके अलावा 10 बिट कलर डेफ्थ और 1300 निट्स की ब्राइटनेस भी देखने को मिलेगी। यानि इस फ़ोन का डिस्प्ले कई एडवांस फीचर्स के साथ आएगा जो यूज़र्स को बिलकुल ही अलग अनुभव देगा। इसके अलावा इस डिस्प्ले में हाई रेसोलुशन और गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन भी देखने को मिलेगी। इस फ़ोन में ताकत और स्पीड के लिए क्वालकॉम का स्नैपड्रगन 888 प्रोसेसर दिया जायेगा जो कि सबसे पॉवरफुल एंड्राइड मोबाइल प्रोसेसर है। इस फ़ोन को ताकत देने के लिए इसमें 5,000 mAh की बड़ी बैटरी मिलेगी जो 65 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आएगी।

फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें हमे बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेट उप देखने को मिलेगा, जिसमे प्राइमरी कैमरा 64 मेगा पिक्सल का होगा। इसके अलावा 12 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 12 मेगा पिक्सल का पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो सेंसर दिया जायेगा जो 60X ज़ूम को सपोर्ट करेगा। इस पेरिस्कोप लेंस में सोनी के साइबर शॉट वाले ऑप्टिमाइजेशन भी मिलेंगे। यह फ़ोन 16 जीबी रेम और 512 जीबी स्टोरेज के साथ आ सकता है जिसकी कीमत लगभग 1 लाख रूपए तक हो सकती है। हालाँकि यह फ़ोन पहले चीन में लॉन्च हो सकता है उसके बाद ही इस फ़ोन को ग्लोबली भी लॉन्च किया जायेगा।

%d bloggers like this: