September 26, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

5,000 mAh बैटरी के साथ वीवो ने लॉन्च किया वीवो Y20S जी स्मार्टफोन

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने अपना नया स्मार्टफोन वीवो Y20S जी को लॉन्च कर दिया है। यह फ़ोन वीवो के पहले लॉन्च किये जा चुके वीवो Y20S का रिब्रांडेड वर्जन है। इसके फ़ोन एक पहले संस्करण को जनवरी के माह में लॉन्च किया गया था। इस फ़ोन में हमे 5,000 mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिलती है। इसके अलावा वीवो ने इस बजट स्मार्टफोन में कैमरा भी बहुत बेहतरीन दिया है। यह वीवो की Y20 सीरीज का स्मार्टफोन है। इस सीरीज के वीवो के सभी फ़ोन बजट रेंज में आते है।  रियल मी और रेडमी की तरह ही वीवो ने बजट सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए यह सीरीज शुरू की थी और इस सीरीज के साथ कई बेहतरीन फीचर्स के साथ स्मार्टफोन लॉन्च किये है। जानिए वीवो के इस फ़ोन में हमे कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलते है।

इस फ़ोन में 6.51 इंच की एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले दी गयी है। इसका रेसोलुशन 720*1600 पिक्सल है और इसके एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। इसके अलावा इस डिस्प्ले को सुरक्षा देने के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन भी दी गयी है। इस फ़ोन में एंड्राइड 11 सॉफ्टवेयर दिया गया है जो वीवो के कस्टम यूआई फन टच ओएस 11 पर काम करता है। इस फ़ोन को ताकत और स्पीड देने के लिए इसमें मीडिया टेक का हेलिओ G80 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर हाइपर गेमिंग इंजन के साथ आता है जिससे इस फ़ोन में बेहतर ग्राफिक्स के साथ गेमिंग भी की जा सकती है।

इस फ़ोन को लम्बे समय तक पावर देने के लिए इसमें 5,000 mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा फोन को सुरक्षा देने के लिए इसमें साइड माउंटेड फिंगर प्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। फ़ोन के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे की तरह चार कैमरा देखने को मिलते है जिनमे प्राइमरी कैमरा 13 मेगा पिक्सल का है। इसके अलावा 2 मेगा पिक्सल का डेफ्थ कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। फ़ोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन को 6 जीबी रेम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत लगभग 15,400 रूपए है। यह फ़ोन फ़िलहाल फिलीपींस में लॉन्च किया गया है। जल्द ही यह फ़ोन हमे भारत में भी देखने को मिलेगा।

%d bloggers like this: