June 25, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

जल्द लॉन्च होगा हॉनर का नया 5G फ़ोन हॉनर प्ले 5 5G, मिलेगी 66 वाट की फास्ट चार्जिंग

हॉनर,हॉनर प्ले 5 5G,66 वाट की फास्ट चार्जिंग,नया 5G फ़ोन, वृतांत - Vritaant

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हॉनर जल्द ही अपना नया 5G फ़ोन लॉन्च करने जा रही है। हॉनर बहुत लम्बे समय से कोई फ़ोन लॉन्च नहीं किया है लेकिन अब हॉनर अपना नया 5G फ़ोन लॉन्च करने वाली है जिसमे हमे 66 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट देखने को मिलेगा। इस फ़ोन का नाम हॉनर प्ले 5 5G होगा। यह हॉनर का मिड रेंज 5G फ़ोन होगा जो सबसे पहले चीन में लॉन्च किया जायेगा, उसके बाद यह फ़ोन भारत सहित ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जायेगा। हालाँकि हॉनर हुवावे के स्वामित्व वाली कंपनी है लेकिन अच्छी बात यह है कि हॉनर के फ़ोन में हमे गूगल सेवाओ का सपोर्ट देखने को मिलता है। जबकि हुवावे पर अमेरिका में प्रतिबंध होने के कारण गूगल हुवावे को अपनी सेवाएं प्रदान नहीं करता है। जिसके कारण हुवावे के फ़ोन में गूगल सर्विस नहीं होने के कारण लोग हुवावे के फ़ोन बहुत ही कम खरीदते है। लेकिन हॉनर को यह सभी सर्विस प्राप्त है जिसके कारण लोग हॉनर के फ़ोन बहुत पसंद करते है। जानिए हॉनर प्ले 5 5G फ़ोन में हमे कौनसे खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इस फ़ोन में 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस ओलेड डिस्प्ले मिलेगी जो वाटर ड्राप डिज़ाइन के साथ आएगी। ओलेड डिस्प्ले होने के कारण इसका रेसोलुशन हाई देखने को मिलेगा और इसकी पीक ब्राइटनेस भी हाई मिलेगी। इस फ़ोन में सुरक्षा के लिए इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट स्कैनर भी देखने को मिलेगा। इस फ़ोन में पावर के लिए 3,800 mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिलेगी और इसके साथ 66 वाट की सुपर फ़ास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट देखने को मिलेगा। इस फ़ोन में ताकत और स्पीड के लिए मीडिया टेक का डेमेन्सिटी 800U ऑक्टाकोर 5G प्रोसेसर देखने को मिलेगा।

यह फ़ोन हमे 6 जीबी और 8 जीबी रेम के साथ देखने को मिलेगा और इसमें 128 जीबी स्टोरेज दी जाएगी। इस फ़ोन के कैमरा की बात के तो इसमें बैक पैनल पर चार कैमरा देखने को मिलेंगे जिनमे प्राइमरी कैमरा 64 मेगा पिक्सल का होगा। इसके अलावा 8 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2-2 मेगा पिक्सल के अन्य कैमरा भी देखने को मिलेंगे। फ़ोन में सेल्फी कैमरा की बात करे तो इसमें 16 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा देखने को मिल सकता है। चीन में लॉन्च होने के बाद यह फ़ोन भारत में भी जल्द ही देखने को मिलेगा और यह फ़ोन किफायती कीमत के साथ भारत में लॉन्च किया जा सकता है जिसके बाद यह अन्य मिड रेंज 5G फ़ोन को कड़ी टक्कर दे सकता है।

%%footer%%